SBI fellowship Center Kaise Khole | SBI FellowShip सेंटर खोलें + 15000 ₹ Fixed सैलरी – Very Useful

दोस्तों अगर आप ₹15000 महीना का कमाना चाहते हैं तो आप SBI FellowShip सेंटर खोलें | SBI fellowship Center Kaise Khole इसके बारे में इस आर्टिकल में आपको संपूर्ण जानकारी बताई गई है |

SBI fellowship Center Kaise Khole

यह दोस्तो आपने सही सुना अगर आप 15000 प्रत्येक महीना कुछ काम करके कमाना चाहते हैं तो आप SBI FellowShip सेंटर खोल करके कमा सकते हैं | यह किस तरह से काम करता है साथ ही साथ SBI fellowship Center Kaise Khole इसके बारे में हर जानकारी इस आर्टिकल में बताने की कोशिश की गई है |

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
SBI fellowship Center Kaise Khole
SBI fellowship Center Kaise Khole

हम जानते हैं कि यह आर्टिकल आपको थोड़ी देर से जरूर मिल रही है हम परंतु इस आर्टिकल में आपको वह संपूर्ण जानकारी बताई गई है जिसकी आपको जरूरत है |

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप किसी और आर्टिकल पर नहीं जाएंगे क्योंकि हमने यहां पर बहुत ही समय से रिसर्च करके इस आर्टिकल को तैयार किया है इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पूरी तरह से समझ में आ जाएगा कि एसबीआई फॉलोवरशिप सेंटर कैसे खोले या फिर SBI fellowship क्या है |

और एक बात ! अगर आपने एसबीआई फॉलोवरशिप सेंटर खोलने के लिए लिंक ढूंढ रहे हैं तो मैं आपको बता दूं कि इसका लिंक आपको महत्वपूर्ण लिं के सेक्शन में दिया गया है वहां से आप इसका ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं साथ ही साथ लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं |

दोस्तों Scholarship, Cyber Cafe, Sarkari Naukari, Etc से जुडी पल पल की अपडेट के लिए आप हमारे Telegram Channel को जरुर से जरुर Join कर लीजियेगा जिसका लिंक आपको निचे दिया गया है|

SBI fellowship Center Kaise Khole – Overview

Scheme NameSBI FellowShip 2022
Name of the ArticleSBI fellowship Center Kaise Khole 2022-23
Type of ArticleSarkari Yojana
Post Date 11-04-2022
Departmentsस्टेट बैंक ऑफ इंडिया
Application ModeOnline
Official Website Click Here

इसे भी पढ़ें – आधार कार्ड पर लोन कैसे लें |Sirf Aadhar Card Par Loan Kaise le 2022 – Very Useful

SBI FellowShip सेंटर खोलें + 15000 ₹ Fixed सैलरी

यदि आप बेरोजगार हैं और काम की तलाश में हैं, तो एसबीआई फेलोशिप वर्तमान में आपके लिए एक शानदार अवसर प्रदान कर रहा है,  15,000 प्रति माह फेलोशिप, इस तथ्य के संबंध में आपके लिए नोट करें।

SBI फेलोशिप 2022 ने 2022 में भाड़े के लिए आवेदन प्रक्रिया को बंद कर दिया है, लेकिन 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, और लोग टीम में शामिल होकर SBI फेलोशिप 2023 में काम कर सकते हैं। उन्हें एसबीआई में एक वर्ष पूरा होने के बाद  15000 और 50000 के मासिक भुगतान के साथ एक फेलोशिप दी जाएगी, और आपको एक प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। जब तक आपके पास योग्यताएं हैं, तब तक आपको एसबीआई में फेलोशिप के लिए स्वीकार करना चुनौतीपूर्ण नहीं लगेगा।

हम आपको बताएंगे कि एसबीआई फेलोशिप क्या है, आप फेलोशिप का हिस्सा कैसे बन सकते हैं, आप अर्जित वेतन को कैसे साझा करेंगे, आप कैसे काम करेंगे, यह सब आपके ज्ञान के लिए, आपके दोस्तों को प्रस्तुत किया जाएगा। आपको बता दें कि भारत सरकार और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा एक फेलोशिप चलाई जा रही है, जिसके तहत कोई भी व्यक्ति जो इस फेलोशिप के लिए पात्र है, आवेदन कर सकता है।

SBI fellowship 2022 क्या है ?

SBI फेलोशिप 2022 भारत सरकार और भारतीय स्टेट बैंक द्वारा संचालित एक फेलोशिप है। आपको पानी के बारे में, सोशल मीडिया के बारे में, इसके महत्व, फायदे के बारे में लोगों को समझाने की जरूरत है और इसके लिए आपको अलग-अलग जगहों पर कैंपों में लोगों की भर्ती करनी होगी, इसे फेलोशिप कहा जाता है।

What is SBI Fellowship ?

The program of SBI Youth for India program was created to help our fellows decide on a far-off area to reside in and work alongside partner NGOs as a way to improve the community.

The fellowship years are divided into three major phases; orientation, implementation, and nourishment.

SBI fellowship 2022 के तहत काम क्या करना होगा?

SBI fellowship 2022 के तहत 13 महीने काम करना होगा, आपको यह काम ग्रामीण विकास विशेषज्ञों की देखरेख में करना होगा, आपको लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सशक्तिकरण, पानी और सोशल मीडिया के बारे में समझने की जरूरत है।

इसका क्या महत्व है, इसके क्या फायदे हैं, इसके बारे में लोगों को जानकारी देने की जरूरत है। इसके लिए आपको अलग-अलग गांवों में शिविरों में लोगों को पढ़ाने का तरीका खोजना होगा।

SBI fellowship 2022 के बारे में जाने

सामाजिक उद्यमिता अकादमी को देश के युवाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है, एसबीआई फाउंडेशन के प्रमुख कार्यक्रम के रूप में, यह 13 महीने की लंबी फैलोशिप है जो उन्हें ग्रामीण विकास परियोजनाओं पर काम करने का मौका देती है।

फेलोशिप भारत के विचारशील नेताओं को स्थानीय लोगों के साथ मिलकर काम करने, उनकी कठिनाइयों को समझने और अपने सपनों से जुड़ने के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करती है।

SBI fellowship का प्रारंभिक वर्ष ?

फेलोशिप को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ 1 मार्च, 2011 को पायलट बैच की कल्पना की गई थी। जमीन पर पर्याप्त उन्नति उपायों के साथ, इसमें शामिल सभी हितधारकों से परियोजना को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

SBI fellowship के तहत काम कर रहे छात्रो के संख्या के बारे में ?

हमने 450 से अधिक पूर्व छात्रों के साथ एक नेटवर्क बनाया है, जिन्होंने 25 भारतीय राज्यों में 150 से अधिक ग्रामीण स्थानों के परिवर्तन में मदद की है। इनमें से 70 पूर्व छात्र सहायक पेशे से संबंधित हैं।

क्या-क्या सुविधा मिलेगा SBI fellowship के तहत?

  • आपके नियमित रहने के खर्च को पूरा करने के लिए कार्यक्रम की अवधि के लिए 15,000 रुपये का मासिक भत्ता।
  • आपके परिवहन खर्च को पूरा करने के लिए कार्यक्रम की अवधि के लिए 1000 रुपये का मासिक भत्ता।
  • भाषा समर्थन के लिए एक समर्पित प्रावधान स्थान पर प्रदान किया जाएगा।
  • फेलोशिप के सफल और संतोषजनक समापन पर 50000 INR का पुन: समायोजन भत्ता।
  • आपके आवास से परियोजना स्थल स्थान तक 3एसी ट्रेन के किराए की लागत के साथ-साथ प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए यात्रा पर होने वाले खर्च को कवर किया जाएगा।
  • एक स्वास्थ्य और व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी भी प्रदान की जाएगी।

SBI fellowship पात्रता मापदंड

  • भारतीय उपमहाद्वीप के प्रतिनिधि हों, या नेपाल भूटान, या भारत के प्रवासी भारतीय नागरिक (ओसीआई) समुदाय से संबंधित हों।
  • कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 21 होनी चाहिए, लेकिन व्यक्ति के जन्मदिन के रूप में 32 से धिक नहीं होनी चाहिए।
  • 2022 में कार्यक्रम शुरू होने के समय तक उम्मीदवार के पास डिग्री होनी चाहिए। यानी साल के 1 अक्टूबर से पहले प्रवेशकर्ता को पूरा करना होगा।

ओसीआई उम्मीदवारों के लिए नोट: यदि आपके पास वर्तमान में ओसीआई कार्ड नहीं है, तो आपको ओसीआई स्थापित करने के लिए गृह मंत्रालय, भारत सरकार की आधिकारिक साइट पर जाना चाहिए। चूंकि यह प्रक्रिया लंबी है, इसलिए आपको जल्द से जल्द अपने कार्ड के लिए आवेदन करना चाहिए।

SBI fellowship Center Kaise Khole – आवेदन प्रक्रिया

.स्टेज -1 (प्रारंभिक आवेदन) बैच के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है। आवेदन पोर्टल https: you4.in yfiorg है। आवेदनों की स्थिति की सूचनाएं और घोषणाएं फेसबुक की साइट और सोशल नेटवर्किंग खातों में पोस्ट की जाएंगी।

SBI fellowship Center Kaise Khole: एसबीआई यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप की तीन चरणों वाली आवेदन प्रक्रिया इस प्रकार है:

  • स्टेज -1 (प्रारंभिक आवेदन)

आवेदक प्रारंभिक आवेदन पत्र में कुछ बुनियादी विवरण साझा करके आवेदन प्रक्रिया का पहला चरण शुरू कर सकते हैं। इस चरण में, उम्मीदवारों को अपने मूल विवरण जैसे पेशेवर पृष्ठभूमि, शैक्षणिक विवरण आदि साझा करने होते हैं।

  • स्टेज -2 (ऑनलाइन मूल्यांकन)

पहले चरण के पूरा होने पर, चयनित आवेदक को ऑनलाइन मूल्यांकन चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जहां उन्हें गहन निबंध प्रश्नों का उत्तर देना होगा, जो हमें आवेदक के विश्व-विचारों, धारणाओं और समग्र दृष्टिकोण में एक झलक देगा। संगति की ओर।

  • स्टेज -3 (व्यक्तित्व मूल्यांकन और साक्षात्कार।)

संभावित उम्मीदवारों के कुछ व्यवहार संबंधी पहलुओं को समझने के लिए, उन्हें व्यक्तित्व मूल्यांकन परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा के सफल समापन के बाद, उम्मीदवारों को चयन बोर्ड के साथ बातचीत के लिए आमंत्रित किया जाएगा। फेलोशिप कार्यक्र को बेहतर ढंग से समझने के लिए साक्षात्कार समान विचारधारा वाले युवाओं, एसबीआई यूथ फॉर इंडिया टीम, एनजीओ हितधारकों और हमारे पूर्व छात्रों के साथ निकटता से बातचीत करने का एक अवसर के रूप में भी कार्य करते हैं।

अंतिम चयन

चरण -3 के चयनित उम्मीदवारों को ईमेल और / या एसएमएस के माध्यम से आवेदन अवधि के दौरान रोलिंग के आधार पर सूचित किया जाएगा। पुष्टि होने पर, उम्मीदवारों को प्रस्ताव पत्र भेजा जाएगा, जिसमें कार्यक्रम का विवरण, फेलोशिप समर्थन और फेलोशिप के नियम और शर्तें निर्दिष्ट होंगी।

Important Links

Official WebsiteClick Here
Telegram GroupClick Here
Sarkari YojanaClick Here

    सारांश : SBI fellowship Center Kaise Khole

    तो ये थी हमारी आज की पोस्ट जिसमे हमने जाना SBI fellowship Center Kaise Khole का फॉर्म कैसे भरे? आशा करता हूँ कि आपको आज की इस पोस्ट में दी गयी सभी जानकारी समझ आ गयी होगी। अगर फिर भी आपको इस पोस्ट में कुछ समझ न आया हो। या फिर आपको लिस्ट में अपना नाम देखने मे कोई समस्या हो। तो हमे नीचे कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके पूछ सकते है। हमारी टीम जल्द आपसे जुड़कर आपकी पूरी सहायता करेगी धन्यवाद।।

    अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें ।

    इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद,,,

    Shubham Kumar
    Shubham Kumar
    Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

    Leave a Comment