Telegram Group[16K+] Join Now
Google Froud News

Google पर एक गलती से महिला के अकाउंट से 2.4 लाख गायब, आप भी तो सर्च नहीं करते ऐसी चीजें? – Very Useful

Facebook
WhatsApp
Telegram

Google Froud News: 2.4 lakh missing from a woman’s account on Google due to a mistake. Google पर एक गलती से महिला के अकाउंट से 2.4 लाख गायब, आप भी तो सर्च नहीं करते ऐसी चीजें? जानने के लिए आप इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़े |

Google Froud News

अगर आप कई तरह की चीजों के लिए इंटरनेट पर सर्फिंग कर रहे हैं, तो किसी और चीज से पहले गूगल का इस्तेमाल करें। यदि आप कई चीजों के लिए इंटरनेट ब्राउज़ कर रहे हैं, तो Google सबसे पहले स्थान पर है। Google पर इतने भरोसे के साथ, आप खुद को अभिभूत पा सकते हैं।

Google Froud News
Google Froud News

हाल ही में, यह एक विशेष स्थिति ध्यान देने योग्य हो गई है। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान एक महिला ने गूगल पर फोन नंबर सर्च किया और क्रेडिट का इस्तेमाल कर उसका भुगतान कर दिया। उन्होंने 2.3 मिलियन रुपये से अधिक का मुखौटा लगाया।

क्या आप कई अलग-अलग Google-निर्भर कार्य भी करते हैं? उदाहरण के लिए, यदि आप किसी विशेष भवन की संपत्ति जानना चाहते हैं, तो आप इसे जल्दी से पहले से ऑनलाइन जांच लेंगे?

लोग न केवल किसी दुकान बल्कि बैंक ग्राहक सेवा संख्या और अन्य वर्गीकरणों को भी ऑनलाइन खोज सकते हैं। यह आपको महंगा पड़ सकता है। ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है।

आपसे अनुरोध है की आप हमारे OFFICAL TELEGRAM चैनल को जरूर ज्वाइन करे जिससे आपको समय समय पर सही जानकारी और परीक्षा से जुड़े सहायता मिलती रहे धन्यवाद।

Google Froud News – Overview

Post NameGoogle Froud News: 2.4 lakh missing from a woman’s account on Google due to a mistake
Post CategoryLatest Update
CompaniesGoogle

49 साल की एक महिला ने हाल ही में एक फूड डिलीवरी कंपनी से ऑर्डर दिया था। महिला ने उस ऑर्डर पर कई बार 1,000 रुपये खर्च किए, लेकिन भुगतान विफल हो रहा था। फिर उसने उन अन्य व्यवसायों के संपर्क नंबर और मोबाइल ऐप प्राप्त करने के लिए एक शोध सेवा का उपयोग किया जिनके साथ उन्होंने भुगतान करने का प्रयास किया और भुगतान के लिए बुलाया।

दूसरी तरफ मौजूद शख्स ने उनसे क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स मांगी और फिर OTP शेयर करने के लिए कहा। महिला ने जैसे ही ओटीपी शेयर किया, उनके अकाउंट से 2,40,310 रुपये का डिडक्शन हो गया।

क्रेडिट कार्ड से 2.4 लाख का डिडक्शन हुआ, तो महिला ने पुलिस में इसकी शिकायत की. समय रहते पुलिस ने कार्रवाई करके महिला के अकाउंट से 2,27,205 रुपये के डिडक्शन को रोक लिया।

क्या आप भी गूगल पर सर्च करते हैं फोन नंबर?

यदि आप Google पर कार्यालय और ग्राहक सेवा नंबर भी खोजते हैं, तो आप अनजाने में किसी भी समय इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। वास्तव में, कई Google ग्राहक सेवा या स्टोर नंबर आवश्यक रूप से विश्वसनीय नहीं होते हैं। किसी भी फोन की जानकारी या सर्विस नंबर से उनकी आधिकारिक वेबसाइट से परामर्श करना बेहतर होगा।

स्कैमर्स कैसे एडिट करते हैं नंबर? 

गूगल पर मौजूद नंबर्स को स्कैमर्स एडिट करके अपना नंबर डाल देते हैं। आपके मन में सवाल होगा कि स्कैमर्स ऐसा कैसे कर सकते हैं। ऐसा करना बहुत आसान है और इसके लिए सिर्फ कुछ स्टेप फॉलो करने होते हैं।

मान लीजिए आपको किसी दुकान या फिर बैंक ऑफिस का नंबर चाहिए। इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल पर उस दुकान या ऑफिस को सर्च करना होगा।

जैसे आप उस जगह को सर्च करेंगे आपके सामने वेब पेज पर कई सारी डिटेल्स आ जाएंगी। स्क्रीन पर नजर आ रहे मैप पर आपको क्लिक करना होगा। यहां क्लिक करते ही उस दुकान या ऑफिस की डिटेल्स आ जाएंगी, जिसे आपने सलेक्ट किया होगा।

यहां पर आपको Suggest an Edit का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक करके कोई भी उस शॉप/ ऑफिस के फोन नंबर को एडिट कर सकता है। स्कैमर्स भी इसी तरीके का इस्तेमाल करके लोगों को फंसाते हैं।

अगली बार जब आप कस्टमर केयर का नंबर सर्च करें, तो इस बात का ध्यान रखें. बेहतर तरीका है कि आप आधिकारिक वेबसाइट से ही कस्टमर केयर का नंबर लें।

ये भी पढ़े:

Leave a Comment

Online Process

Trending Results

Request For Post