Telegram Group[16K+] Join Now
Bihar Anganwadi Labharthi Yojana 2023

Bihar Anganwadi Labharthi Yojana 2023: आवेदन शुरू मिलेगा नगद राशि – Very Useul

Facebook
WhatsApp
Telegram

Bihar Anganwadi Labharthi Yojana 2023: बिहार आंगनवाड़ी लाभार्थी योजना 2023 की शुरुआत बिहार समाज कल्याण विभाग एकीकृत बाल विकास सेवा द्वारा की गई थी, इस कार्यक्रम के तहत बिहार के सभी बच्चों या गर्भवती महिलाओं को राज्य द्वारा अलग-अलग लाभ मिलता है।इन लाभार्थियों को सामाजिक लाभ प्राप्त करने के लिए आधार से जोड़ना होगा, और सरकार उन्हें आपके नोटिस के लिए उन लाभों को देने में असमर्थ है, आपको बता दें कि

Bihar Anganwadi Labharthi Yojana 2023
Bihar Anganwadi Labharthi Yojana 2023

नई बिहार आंगनवाड़ी लाभार्थी योजना 2023 कार्यक्रम के लिए एक पूरक दस्तावेज की आवश्यकता है जो एक लाभार्थी की पहचान और पंजीकरण की तारीख की पुष्टि करता है, जिसे निर्धारित समय सीमा के भीतर सफलतापूर्वक जमा किया जाना है, और उस आवश्यकता के बारे में सभी आवश्यक जानकारी आसानी से समझ में आने वाली भाषा का उपयोग करके स्पष्ट की जाएगी। तो आप इस पूरी बात को जरूर पढ़ें।

अपडेट के बावजूद, आपको अन्य सरकारी कार्यक्रमों, सरकारी नौकरियों, छात्रवृत्ति प्रस्तावों, प्रवेश पत्रों, विश्वविद्यालय अपडेट्स, नामांकन और सोशल मीडिया खातों के लाभों के बारे में सभी अपडेट के लिए हमारी वेब साइट WWW.ONLINEPROSESS.COM पर जाना चाहिए।

Bihar Anganwadi Labharthi Yojana 2023

आंगनबाड़ी कार्यक्रम में किसी न किसी गोष्ठी प्रकार से लाभ प्राप्त करने वाले किसी भी व्यक्ति को आंगनबाड़ी द्वारा दिये जाने वाले लाभ प्राप्त करने से पूर्व अपना एवं अपना आधार नम्बर पंजीकृत कराना अनिवार्य है।

आपको बता दें कि आंगनबाड़ी केंद्र द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को प्रदान करने के लिए बिहार सरकार द्वारा पोषण ट्रैकर आवेदन पर उम्मीदवारों के पंजीकरण और पंजीकृत लोगों के आधार सत्यापन के संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें कोई छूट गया है लाभार्थियों को अपना आधार नंबर देना होगा।

Anganwadi Labharthi Yojana 2023 New Update

बिहार समाज कल्याण विभाग एकीकृत बाल विकास सेवा द्वारा जारी नई अधिसूचना में सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर प्रशासित बीमा पॉलिसियों के लाभार्थियों को अपने आधार कार्ड सत्यापित करने की आवश्यकता है।

Anganwadi Labharthi Yojana 2023 के लिए आवेदन इन्हें करवाना पड़ेगा

कोई भी व्यक्ति जो आंगनवाड़ी के तहत किसी भी योजना का उपयोग करता है, उसे आधार सत्यापन पूरा करना आवश्यक है। आधार सत्यापन के उद्देश्य से सभी बाल विकास परियोजना कार्यालयों में सिविल स्थापित किया जा रहा है।

  • Civil Date – 16 January 2023 to 15 January 2023
  • Venue- All will be organized in Child Development Project Office

How to apply for Anganwadi Labharthi Yojana 2023

इसके लिए सभी हितग्राहियों को परिधान क्षेत्र के सभी लापता हितग्राहियों के पोषण एवं आधार सत्यापन के माध्यम से निकटतम आंगनबाडी केन्द्र के माध्यम से आवेदन किया जायेगा, जिसके लिये हितग्राही अपने घर के निकटतम आंगनबाडी केन्द्र की बालवाड़ी सेविका से संपर्क करेंगे.

Official WebsiteClick Here
ONLINE PROCESSHOMEPAGE

FAQ

बिहार आंगनवाड़ी लाभार्थी योजना का लाभ क्या है?

इस योजना के अंतर्गत आंगनवाड़ी लाभार्थियों को सामाजिक कल्याण विभाग एकीकृत बाल विकास सेवा विकास के द्वारा केंद्रों के माध्यम से सभी पंजीकृत लाभार्थियों के बैंक खाते में नगद राशि ट्रांसफर की जाएगी

आंगनबाड़ी लाभार्थी योजना कहां शुरू  की गई है ?

आंगनवाड़ी लाभार्थी योजना बिहार में शुरू की गई है

Leave a Comment

Online Process

Trending Results

Request For Post