Bihar Board Students Get Unique ID

Bihar Board : इंटर सत्र 2022-24 में एडमिशन लेने वाले सभी छात्रों को मिलेगी Unique ID, जानें इससे छात्रों को क्या होगा फायदा? – Very Useful

Facebook
WhatsApp
Telegram

Bihar Board : इंटर सत्र 2022-24 में एडमिशन लेने वाले सभी छात्रों को मिलेगी Unique ID, जानें इससे छात्रों को क्या होगा फायदा?

Bihar Board Students Get Unique ID

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है, Bihar Board Students Get Unique ID. इस वर्ष इंटर सत्र 2022-24 के लिए प्रवेश पूरा करने वाले सभी छात्रों के लिए कंस्ट्रक्टर यूनिक आईडी नंबर का उपयोग किया जाएगा। इसी के आधार पर वर्ष 2024 की इंटर परीक्षा के लिए छात्रों का पंजीकरण किया जाएगा।

Bihar Board Students Get Unique ID
Bihar Board Students Get Unique ID

ओएफएसएस के माध्यम से नामांकन करने वाले सभी वर्तमान में नामांकित स्कूलों और स्कूलों ने अपनी वेबसाइट पर छात्रों की सूची को अपडेट करने के लिए छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली का उपयोग किया है। अब तक, किसी भी स्कूल या कॉलेज ने वर्तमान छात्रों की अपनी सूची अपडेट नहीं की है।

Bihar Board से जुड़ी पल-पल की खबर प्राप्त करने के लिए आप हमारे वेबसाइट onlineprosess.com रोजाना विजिट कर सकते हैं | यहां पर आपको Bihar Job, Admit Card, Exam Date, Result, Admission, Scholarship & Yojana से जुड़ी अपडेट सबसे पहले दी जाती है |

बिहार में निकलने वाली सारी एडमिशन, रिजल्ट और नौकरी की जानकारी इस वेबसाइट पर प्रदान की जाएगी | इसलिए इस वेबसाइट पर आने के लिए हमें गूगल में Onlineprosess.com टाइप करे |

आपसे अनुरोध है की आप हमारे OFFICAL TELEGRAM चैनल को जरूर ज्वाइन करे जिससे आपको समय समय पर सही जानकारी और परीक्षा से जुड़े सहायता मिलती रहे धन्यवाद।

Bihar Board Students Get Unique ID – Overview

🔥Post NameBihar Board Students Get Unique ID
🔥Post CategoryBihar Board Latest Update
🔥New Updateइस वर्ष इंटर सत्र 2022-24 के लिए प्रवेश पूरा करने वाले सभी छात्रों के लिए कंस्ट्रक्टर यूनिक आईडी नंबर का उपयोग किया जाएगा। इसी के आधार पर वर्ष 2024 की इंटर परीक्षा के लिए छात्रों का पंजीकरण किया जाएगा।
🔥Official websitehttp://biharboardonline.bihar.gov.in/

BSEB Patna ने 29 अक्टूबर तक का दिया समय

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने संबंधित संकाय को सूचित करने के लिए एक दूत भेजा है कि इस संगठन में परीक्षा 29 अक्टूबर 2022 तक रोक दी गई है। संबंधित व्यक्ति को 29 अक्टूबर 2022 तक छात्र पोर्टल के लिए OCS में लॉग इन करना होगा।

BSEB Patna के संयुक्त सचिव ने दिया यह निर्देश

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति- बीएसईबी के संयुक्त सचिव ने सभी छात्रों को निर्देश दिए हैं की

छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली – ओएफएसएस पोर्टल पर सूची को अद्यतन करना अनिवार्य है।

जिन छात्रों की सूची ओएफएसएस पोर्टल पर अपडेट नहीं होगी उन्हें यूनिक आईडी नहीं मिलेगी। यह भी माना जाएगा कि छात्र नामांकित नहीं है। समिति के ओएफएसएस पर सभी छात्रों की नामांकन रिपोर्ट अपडेट की

इसके लिए सभी शिक्षण संस्थानों को यूजर आईडी और पासवर्ड भेज दिया गया है। सभी संस्थानों को निर्देश

प्राप्त हुआ है कि जिला शिक्षा कार्यालय से संपर्क कर सभी नामांकित विद्यार्थियों का नामांकन विवरण 29 अक्टूबर 2022 तक तत्काल ओएफएसएस पोर्टल पर अपडेट कर दिया जाए।

छात्रों को इसके आधार पर मिलेंगे अन्य लाभ

बता दें कि इंटर सत्र 2022-24 के लिए नामांकित छात्रों का पूरा विवरण सुविधा द्वारा ऑनलाइन किया जा सकता है।

ओएफएसएस पोर्टल पर छात्रों के लिए अद्यतन प्रणाली। अपलोड करने के बाद ही संबंधित छात्राओं की यूनिक आईडी जनरेट होगी, जिसके आधार पर उन्हें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार) से सभी सुविधाएं मिलेंगी।

स्कूल परीक्षा बोर्ड- बीएसईबी)। के आधार पर मनोनीत

छात्रों को इंटर परीक्षा 2024 के लिए पंजीकृत किया जाएगा। सूची को अपडेट करें।

D.E.O. ने बताया

मुजफ्फरपुर के D.E.O अजय कुमार सिंह ने बताया कि सभी संबंधित स्कूल-कॉलेज को सूची भेज दी गई है।

वहीं निर्देश दिया गया है कि हर हाल में बच्चों की सूची को OFSS पोर्टल पर अपडेट कर दें।

बिहार बोर्ड से जुडी पल पल की अपडेट जानने के लिए आप हमारे ऑफिसियल टेलीग्राम को ज्वाइन करना न भूले |

ये भी पढ़े:

Leave a Comment

Online Process

Trending Results

Request For Post