Thop TV Se IPL Kaise Dekhe | थोप टीवी पर फ्री में आईपीएल कैसे देखें? – 1Very Useful

Thop TV Se IPL Kaise Dekhe: दोस्तों आपको मालूम होगा कि IPL 2022 का सुभारम्भ 26 मार्च को हो चुका है | इसका मजा बहुत से लोग ले रहे हैं | बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो केवल उसका SCORE CARD ही देख पा रहे हैं | वह बहुत प्रयास कर रहे हैं कि वीडियो देखें, पर उनको समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर हमें वीडियो देखने के लिए कैसे मिलेगा | वह बहुत ही परेशान नजर आ रहे हैं |

आई पी एल 2022 का LIVE देखने के लिए बहुत ही व्याकुल है | तो ऐसे लोगों के लिए मैं आज बताने वाला हूं कि आखिर वे इस आईपीएल सीजन 2022 का मजा कैसे लें | इसके बारे में अधिक जानकरी के लिए इस पोस्ट पर लास्ट तक जरूर बने रहें और अच्छी तरह से इस पोस्ट को जरुर पढ़ें |

सभी नौजवान आईपीएल के दीवाने हैं वह लोग इतने दीवाने हैं कि अगर उनको भूख भी लगा हो तो वह खाना छोड़ आईपीएल को जरूर देखेंगे | उनको देखने के लिए कोई जरिया चाहिए जिससे वह फ्री में आईपीएल सीजन 2022 का लाभ उठा सकें | आज से कुछ साल पहले HOTSTAR फ्री में आईपीएल दिखाता था लेकिन अब हॉटस्टार वाले भी पैसा लेने लगे हैं | तो सभी लोग कोई ऐसा जरिया ढूंढ रहे हैं कि वे फ्री में आईपीएल का मजा ले सके |

थोप टीवी पर लाइव आईपीएल कैसे देखें? | Thop TV App Par Free IPL Kaise Dekhe


जब भी आईपीएल का सीजन आता है तो थोप टीवी ऐप हर किसी के जुबान पर आता है | यह एक ऐसा ऐप है जिसके बारे में हर कोई जानता है | जो लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं उनको दूसरा लोग ज्ञान देने लगते हैं की थोप टीवी इंस्टॉल कर लीजिए | इससे आप आईपीएल का फ्री में मजा ले सकते हैं | काफी समय से थोप टीवी आईपीएल के लिए बहुत ही चर्चा में रहा है | इस ऐप पर दिन पर दिन बहुत से लोग आ रहे हैं | वह दिन दूर नहीं है जब यह थोप टीवी ऐप का नाम पूरे इंडिया में हर लोग की जुबान पर आएगा |

जब भी आई पी एल मैच शुरू होते हैं, तो थोप टीवी के बारे में बातें शुरू हो जाती हैं। यह सबसे ज्यादा चर्चा में देख जाता है। यह एक ऐप है, तो जिस पर सभी लोग ऑनलाइन मैच देखना पसंद करते हैं, उनमें से शायद कोई ऐसा आदमी होगा जिसे इस ऐप के बारे में नहीं पता होगा क्योंकि, थोप टीवी ऐप एक ऐसी ऐप है, जिसके जरिए आप आईपीएल बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

काफी वर्षों से थोप टीवी पर फ्री आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग के लिए बहुत ही प्रसिद्ध है, क्योंकि इसका सबसे बड़ा यह कारण है कि इंटरनेट पर आईपीएल फ्री मैच कैसे देख सकते हैं, तो थोप टीवी पर देखने वालों की संख्या बढ़ती ही जाती है। क्योंकि जब भी आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे की लाइव मैच किस प्रकार देखा जा सकता है, तो थोप टीवी का नाम सबसे पहले आता है।

जिसे आप डाउनलोड करके आईपीएल का मजा फ्री में भी ले सकते हैं। परंतु कई बार ऐसी समस्या आती है, कि थोप टीवी बिल्कुल डाउन हो जाता है। जिसकी वजह से मैं नहीं देख पाते हैं और थोप टीवी काम नहीं करता है, लेकिन इसका एक बहुत ही सरल उपाय हैं। आइए इस लेख में आपको पूरी जानकारी देते हैं।

थोप टीवी क्या होता है? (What Is Thop Tv)

थोप टीवी एक ऐसी ऐप है, जो एंड्राइड और आईफोन दोनों में इस्तेमाल की जाती है। इस ऐप के जरिए आप बिल्कुल फ्री में क्रिकेट मैच आईपीएल देख सकते हैं। इसी के साथ इस ऐप पर आप मूवी, सीरियल, टीवी शो, न्यूज इत्यादि भी फ्री में देख सकते हैं। सबसे पहले इसका इस्तेमाल केवल स्मार्टफोन के यूजर्स ही कर सकते थे। परंतु अब इसका इस्तेमाल आईफोन के यूजर भी कर सकते हैं।

इसी के साथ अगर आपके पास डेक्सटॉप है, तो आप इसका इस्तेमाल उसमें भी कर सकते हैं। पिछले बहुत सारे सालों से इसने अच्छी लोकप्रियता हासिल कर ली है। इस ऐप पर बिना पैसे खर्च किए आप फ्री में मूवी, टीवी शो, क्रिकेट, स्पोर्ट्स इवेंट, अन्य कई चीजों का मजा ले सकते हैं।

थोप टीवी को किस प्रकार डाउनलोड किया जाता है? (How To Download Thop Tv)

अगर आप थोप टीवी का इस्तेमाल करना चाहते हैं और उसे डाउनलोड करना चाहते हैं, तो मै आपको यह बता दु कि यह गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध नहीं है। इसको इंस्टॉल करने के लिए हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं, आप नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करके इसको डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. थोप टीवी एप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल पर जाकर थोप टीवी apk लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड लिखकर सर्च करना होगा।
  2. इसके बाद जो पहले नंबर पर वेबसाइट दिख रही है उस पर क्लिक कर दें।
  3. अब वेबसाइट को ओपन करें उसके नीचे आपको डाउनलोड का एक ऑप्शन दिखाई देगा।
  4. अब आप उस डाउनलोड के बटन पर क्लिक कर दें, जैसे ही आप क्लिक करेंगे थोप टीवी ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाता है।

थोप टीवी ऐप को इंस्टॉल कैसे किया जाता है?

अक्सर यह होता है, कि लोग थोप टीवी ऐप को डाउनलोड तो कर पाते हैं, परंतु उसको किस प्रकार इंस्टॉल किया जाता है, इस बात की उन्हें जानकारी नहीं होती है, तो आइए आप इसको नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

  1. इस ऐप को इंस्टॉल करने के लिए सबसे पहले आप जहां पर आप की ऐप्प डाउनलोड होती है उसके पश्चात Apk फाइल पर जाकर क्लिक करें।
  2. इसके बाद आपको वहां पर एक इंस्टॉल का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें।
  3. इसके बाद भी कोई परेशानी आ रही है और आप इंस्टॉल नहीं कर पा रहे हैं, तो सेटिंग में जाइए।
  4. सेटिंग में जाने के बाद अननोन सोर्स इंस्टॉल को अनेबल कर दे।
  5. जब आप उसको ओके कर देंगे, तब आपकी आप इंस्टॉल हो पाएगी और आपके डिवाइस में थोप टीवी एप इंस्टॉल हो जाएगी।

थोप टीवी लैपटॉप में कैसे डाउनलोड करते हैं? (How To Download Thop Tv In Laptop)

अगर आप मैच को लैपटॉप पर देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आप थोप टीवी को उसमें इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए आप Blustacks का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके जरिए आप बहुत ही आराम से थोप टीवी आपको अपने लैपटॉप में डाउनलोड कर सकते हैं।

थोप टीवी से आप लाइव आईपीएल कैसे देखें? (Thop TV App Par Free IPL Kaise dekhe)

अब आप थोप टीवी से लाइव मैच कैसे देखें इस बारे में अगर आपको जानकारी नहीं है, तो आप नीचे दिए गए स्टेप फॉलो कर सकते हैं, जिसके जरिए आप फ्री में आईपीएल मैच (Free IPL Live Match) का मजा ले सकते हैं।

  1. थोप टीवी पर आईपीएल देखने के लिए सबसे पहले आपको उस ऐप को ओपन करना होगा।
  2. ऐप्प को ओपन करने के बाद आपके सामने एक इंटरफ़ेस दिखाई देगा, जिसमें आपको अन्य आप भी दिखाई दे सकती हैं, हालांकि उस एप्प पर मैच नहीं दिखाया जाता है, इसीलिए उस ऐप को आप डाउनलोड ना करें हम आप को यही सलाह देते हैं।
  3. इसके बावजूद भी अगर आपको आईपीएल देखने में किसी भी प्रकार की समस्या हो रही है, तो यह जायज है क्योंकि अब यह गवर्नमेंट के द्वारा बैन कर दिया गया है। इसका इस्तेमाल अब ज्यादा नहीं किया जाता है, इसके बावजूद भी अगर आप आईपीएल मैच मोबाइल पर देखना चाहते हैं, तो इसके अलावा भी अन्य कई सारी ऐप्स है, जिसके जरिए आईपीएल में आज फ्री में देख सकते हैं।

थोप टीवी को अपडेट कैसे किया जाता है? (Thop Tv Ko Kaise Update Kre)

कई बार ऐसी समस्या आ जाती है, कि आपको इसका इस्तेमाल करना असंभव हो जाता है, क्योंकि इसमें कई समस्या का सामना करना पड़ता है, क्योंकि सबसे बड़ी समस्या यह है कि यह सरकार के द्वारा बैन कर दिया जाता है, जिसके जरिए आप आईपीएल मैच फ्री में नहीं देख सकते हैं।

ऐसे में अगर आप फ्री में आईपीएल मैच देखना चाहते हैं, तो इस को समय रहते ही अपडेट करते रहें। अगर आप इसे जल्दी-जल्दी अपडेट करते रहेंगे तो आईपीएल चलना शुरू हो जाता है। कई लोगों को पता नहीं होता है, कि इसे अपडेट किस प्रकार किया जाता है, तो आइए हम आपको बताते हैं।

  1. सबसे पहले थोप टीवी को अपडेट करने के लिए आप गूगल पर जाइए।
  2. गूगल पर आपको थोप टीवी लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड लिखकर सर्च करना होगा।
  3. इसके बाद जो सबसे पहली वेबसाइट आपको दिखाई देगी उस पर क्लिक कर दें।
  4. अब आपको थोप टीवी का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करने के लिए दिखाया जाएगा उस पर क्लिक कर दें।
  5. वहां पर अपडेट का ऑप्शन आ रहा होगा, अगर आपके मोबाइल में ऐप डाउनलोड है, तो आपको अपडेट ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करके आप आईपीएल के मजे ले सकते हैं।

1 thought on “Thop TV Se IPL Kaise Dekhe | थोप टीवी पर फ्री में आईपीएल कैसे देखें? – 1Very Useful”

Leave a Comment