Aadhar Card Update Jharkhand

झारखंड के 95 लाख लोग सरकारी योजना से वंचित हो सकते है? जानें पूरी कहानी और इसका कारण…….

Aadhar Card Update Jharkhand : As per our readers’ demand and comments, we are publishing this article. If you want to know about All Aadhaar card holders must read this news, continue reading and learn more.

Read Also :- सितंबर महीने में पूरा कर लें 5 जरूरी कार्यो को : ₹2000 का नोट बदलने, पैन-आधार लिंक आखिरी मौका और 14 दिन खुलेंगे बैंक……..

Aadhar Card Update Jharkhand

क्या आप भी झारखंड के रहने वाले निवासी हैं तो आप सभी उम्मीदवारों को यह सूचित कर देते हैं कि आप सभी झारखंड के निवासी को सरकारी योजना से वंचित रहना पड़ सकता है यदि आप इसकी पूरी कहानी और इससे बचने के उपाय की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़े जिसमें आप सभी 95 लाख लोगों को इससे बचने की जानकारी प्रदान की जाएगी ।

Aadhar Card Update Jharkhand

यूआईडीएआई की तरफ से यह सूचना आई है कि फर्जी आधार कार्ड पर लगाम लगेगी और लोगों का डाटा भी पूरी तरह सुरक्षित रहेगा जिससे आप सभी आधार कार्ड धारकों को किसी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं होगी । इसलिए आप सभी उम्मीदवार समय-समय पर अपने आधार कार्ड को अपडेट करते रहें जिससे आपको आधार सत्यापन करने में किसी प्रकार की कोई भी समस्या ना हो ।

Read More :- जल्द चेक करे आपके पैन कार्ड पर कितना लोन है? नही तो महंगा पड़ सकता है……..

यूआईडीएआई ने यह जानकारी दिया है, की झारखंड के 95 लाख उम्मीदवारों ने अपना आधार अपडेट नहीं किया है जिस कारण उन सभी उम्मीदवारों को सरकारी योजनाओं से वंचित रहना पड़ सकता है और सरकारी सुविधाओं का लाभ प्राप्त नहीं कर पाएंगे इसलिए आप सभी उम्मीदवार एसएमएस के माध्यम से यह सूचना दी जा रही है कि आप सभी उम्मीदवार अपने आधार कार्ड को जरूर अपडेट करें आने वाले दिनों में आधार कार्ड की संख्या बढ़ती जा रहे हैं । यही झारखंड में आधार कार्ड की संख्या 3.58 करोड़ है ।

दोस्तों पल पल की अपडेट के लिए आप हमारे Telegram Channel को जरुर से जरुर Join कर लीजियेगा जिसका लिंक आपको निचे दिया गया है |

Read More Post :- एक आधार कार्ड पर 658 सिम चालू था? और वे सभी इस्तमाल में थे? जल्द चेक करे आपके नाम पर कितना सिम कार्ड चालू है……..

डॉक्यूमेंट अपडेट के लिए क्या करना होगा?

नहीं एक आधार कार्ड धारक हैं, और अपने आधार कार्ड को अपडेट करना चाहते हैं तो आप सभी अपने आधार कार्ड को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यम से अपडेट कर सकते हैं जिसके लिए आपको सबसे पहले इसके अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा जहां पर आप ऑनलाइन माध्यम से अपडेट कर सकते हैं यदि आप अपना आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आधार सेवा केंद्र जाना होगा जहां पर आपको अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को लेकर जाना होगा और इसके बाद अपडेट करवा लेना होगा इस प्रकार आप सभी अपने आधार कार्ड को अपडेट करवा सकते हैं ।

Read More Article :- इस तारिक तक अपने आधार कार्ड में मुफ्त अपडेट करे? जाने मुफ्त अपडेट करने की अंतिम तारिक……..

यदि आपका भी आधार कार्ड 10 साल पुराना है और आपने अभी तक अपने आधार कार्ड में किसी प्रकार का अपडेट नहीं कराया है तो आप सभी उम्मीदवारों के लिए आधार कार्ड की तरफ से 14 सितंबर तक मुक्त आधार अपडेट कराया जा रहा है जिसमें आप सभी भाग ले सकते हैं और अपने आधार कार्ड को अपडेट करवा सकते हैं अन्यथा इसके बाद आपको ₹50 का अपडेट शुल्क का भुगतान करना होगा इसलिए आप सभी उम्मीदवार अपने आधार कार्ड को जल्द से जल्द अपडेट कर लें ।

आधार कार्ड के कितने वर्ष होने पर अपडेट करवाना जरूरी है?

Read Also :- 2000 रुपये के नोटों की वापसी: आखिर क्यों…….

आपका आधार कार्ड 5 से 15 साल पूरे होने तक आप समय-समय पर अपडेट करवाते रहें जैसे उम्र बढ़ती है वैसे ही उम्र के साथ-साथ बायोमेट्रिक को अपडेट करवाते रहना अनिवार्य होता है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको भविष्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आप हर 5 से 10 साल पर अपने आधार कार्ड के बायोमेट्रिक और सभी जानकारी को अपडेट करवाते रहें ।

आधार अपडेट रखने के कितने लाभ हैं?

Read Also :- Aadhar Card Update करने का आखिरी मौका, नहीं तो देना होगा 50 रुपये……

  • आधार से बैंकों में खाता खुलवाने में,
  • आधार से तुरंत पैन बन जाता है,
  • आइटी रिटर्न में इ-वेरिफिकेशन के लिए,
  • मोबाइल सिम प्राप्त करने में,
  • आधार सत्यापन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी,
  • कई सरकारी योजनाओं का लाभ मिलगा,

Read Also :- PM Free Silai Machine Yojana: सरकार के द्वारा दिया जा रहा है फ्री सिलाई मशीन यहां से करें आवेदन……..

महत्वपूर्ण लिंक – Important Link

Official PageClick Here
Join TelegramClick Here

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *