Search
Close this search box.
Telegram Group[16K+] Join Now
Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24

Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24 | बिहार धान पैक्स / व्यापार मंडल में बेचने के लिए आवेदन करें

Facebook
WhatsApp
Telegram

Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24 : बिहार के सभी किसानों के लिए बिहार सरकार ने एक बड़ी ही खुशखबरी लेकर आई है। जिसमें बिहार के सभी किसानों को फसल के लिए एमएसपी पर Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24 धान की खरीद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और कृषि विभाग के वेबसाइट पर जाकर, आप सभी किसान भाइयों को ऑनलाइन आवेदन की मंगाया गया, किसान अपने इच्छा अनुसार अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर बाजार में  आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का लाभ उठाने के लिए, आप सभी लोगों को हमारे साथ अंत जरूर बने रहिए।

बिहार धान अधिप्राप्ति 2023 के बारे हम आप सभी किसान भाइयों को पूरी जानकारी डिटेल्स के साथ हम आप सभी लोगों को नीचे विस्तार पूर्वक बताएंगे इसीलिए आप सभी लोग धान  प्राप्ति के बारे में अधिक जानने के लिए, हमारे पूरे पोस्ट में अच्छे से तथा सभी लिंग को आप सभी लोग किसान भाइयों को Important Link एक्शन में मिलेंगे । जो कि नीचे विस्तार पूर्वक बताया गया है और हम आप सभी लोगों को एक क्विक लिंक प्रदान करेंगे। जिसकी सहायता से आप सभी लोग आसानी पूर्वक आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24
Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24

Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24: Highlights

Article name Dhan Bechne Ke Liye Registration Kaise Kare | धान बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करे
ऑनलाइन आवेदन संचालितकृषि विभाग, बिहार सरकार
एप्लीकेशन प्राप्तकर्ताDbtAgriculture.bihar.gov.in
MSP मूल्य2040 रूपये
ऑनलाइन आवेदन कहां से करेंऑनलाइन आवेदन कृषि विभाग की वेबसाइट से करें
पैसा कब तक में आता हैधान खरीदने के 24 घंटे के अंदर
विभागCooperative Dept.
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन 
आवेदन रसीदतुरंत ही दिया जाएगा
ऑफिसियल वेबसाइट क्लिक करें 

बिहार धान अधिप्राप्ति 2023-24 के लिए महत्वपूर्ण तिथि

Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24 आप सभी किसान भाइयों को ऑनलाइन आवेदन और बैंक जेबीटी एग्रीकल्चर के ऑफिसर वेबसाइट पर 1 अक्टूबर 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अपने नजदीकी दुकान पर जाकर आप सभी लोग ऑनलाइन कर सकते हैं। और इसकी महत्वपूर्ण तिथियां हम नीचे इस प्रकार दिए हैं-

Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24महत्वपूर्ण तिथि
Online Application Start Date(ऑनलाइन आवेदन शुरु करने की तिथि)01/10/2023
Online Application Last Date(ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि)Announced Soon

पैक्स में धान बेचने के लिए क्या करना होगा और कहां देना होगा ? जाने स्टेप बाय स्टेप इसकी पूरी प्रक्रिया॥

  • बिहार के सभी किसान भाइयों को पैक्स  में धान बेचने के लिए, सबसे पहले आप सभी लोगों को डीबीटी एग्रीकल्चर के ऑफिसर वेबसाइट पर जाकर धान अवधि प्राप्ति के लिए ऑन लाइन आवेदन करना होगा।
  • उसके बाद आप सभी किसान भाइयों को यह डिसाइड करना होगा कि, आप सभी लोग धन पाक से बचना चाहते हैं। या बाजार में व्यापार मंडल में देना चाहते हैं।
  • बिहार के सभी किसान भाइयों को अपना धान बेचना चाहते हैं ,तो ऑनलाइन आवेदन करके ध्यान पैक्स में जमा कर सकते हैं और इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 
  • यदि आप सभी लोग किसान भाइयों को धान व्यापार मंडल बेचना चाहते हैं तो आप सभी लोग ऑनलाइन आवेदन करके  बिहार पैक्स व्यापार मंडल सेलेक्ट करके व्यापार मंडल में जाकर अपना धान बेच सकते हैं।

Bihar Dhan Adhiprapti 2023 : बिहार धन अधिप्राप्ति में कितने तरह के किसानी कर सकते हैं?

बिहार का सभी  किसान भाइयों को बिहार के धान अधि प्राप्त की 2022 के लिए दो स्थान ,इसके लिए आप सभी लोगों को ऑनलाइन आवेदन कराकर और इस योजना को दूसरे की जमीन में अपनी खेती करने के लिए  तथा दूसरे से खुद के जमीन में खेती करके और सीधा शब्दों में कहा जाए ,तो रैयत किसान और गैर रैयत किसान।

इसे भी पढ़े : Bansawali Form PDF Download 2023 || कुछ मिनटों मे बनायें 100% सरकारी वंशावली? वंशावली को रिजेक्ट नहीं कर सकेगे !!!!

dhan bechne ke liye registration kaise kare : बिहार धान अधिप्राप्ति ऑनलाइन आवेदन कैसे करें -पूरी जानकारी॥

बिहार कृषि योजना में, बिहार धन अवधि प्राप्ति के लिए आप सभी लोगों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आप सभी को ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।

  • बिहार धान अधिप्राप्ति के लिए आप सभी को हमारे होम पेज में , बिहार धान  अधिप्राप्ति 2023 का बटन दिखेगा। जो सभी लोगों को वहां पर जाकर ,उसे क्लिक कर देना होगा।
  • और वहां पर आप सभी लोग अपना किसान पंजीकरण संख्या डालकर अपना अपना किसान सर्च पर क्लिक करना होगा।
  • और आप सभी लोग सर्च पर क्लिक करने के बाद ,आप सभी लोग अपना भूमि से जुड़ा हुआ जानकारी डालकर। वह अपना ओटीपी वेरीफाई करके, आप सभी लोगों को वहां पर क्लिक कर देना होगा।
  • अब आप सभी लोग आवेदन करने के बाद आप सभी लोगों को प्राप्ति रसीद भविष्य में उसे करने के लिए  रख लेना है । ऑल इन ए स्टेप को फॉलो करके आप सभी लोग इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Important Link For Bihar Dhan Adhiprapti 2023-24

आवेदन लिंकApply Online
आवेदन लॉगइन लिंकLogin
आवेदन प्रिंट करेंClick here
किसान रजिस्ट्रेशन नंबर निकलने के लिएकिसान रजिस्ट्रेशन नंबर
Official website http://epacs.bih.nic.in/MIS/Default.aspx

सारांश

यदि आप सभी लोग किसान भाइयों अपना फॉक्स में नाम लेने से मना करते हैं या अपना ध्यान राशि की कांच का दिया करते हैं तो आप सभी लोग अपने पैसे देने में देरी करते हैं, तो आप सभी अगर नीचे दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी ले सकते हैं और अपना टैक्स या व्यापार मंडल के खिलाफ कोई भी शिकायत कर सकते हैं और इसका निष्पादन 24 घंटे के अंदर किया जाता है। और आप सभी किसान भाइयों को धान अधिप्राप्ति से जुड़ा हुआ कोई भी क्वेश्चन हो तो,

 आप सभी लोग कमेंट बॉक्स में जाकर हमारे हमें जरूर बताएं तथा हम आप सभी लोगों को एक क्विक लिंक  प्रदान करेंगे ।जिसकी सहायता से आप सभी लोग आसानी पूर्वक इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं और हमें उम्मीद होगा कि, हमारा ऑर्टिकल आप सभी लोगों को बेहद पसंद आया होगा। इसलिए आप सभी लोग इसे लाइक, कमेंट और अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Online Process

Trending Results

Request For Post