FAEA Scholarship 2023

FAEA Scholarship 2023: 12वीं पास छात्र-छात्राओं को मिलेगी छात्रवृत्ति,जाने पूरी जनकारी?

FAEA Scholarship 2023(एफएईए छात्रवृत्ति 2023): अगर आप भी गरीब निर्धन छात्र और गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवार में जीवन व्यतीत करता है और आपके पास पढ़ाई करने में कई सारी कठिनाइयां परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कोई भी विद्यार्थी अगर आप अपने आगे की पढ़ाई अखिलेश स्कॉलरशिप प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल उनके लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो सकता है। क्योंकि हम आपको बता दें की स्कॉलरशिप पार्ट वन में जो की सीजन 2023 से 24 में पढ़ रहे हैं। उन बच्चों को स्कॉलरशिप प्रदान किया जा रहा है। ताकि वह अपनी आगे की पढ़ाई बिना किसी परेशानी के जारी रख सके। आप की जानकारी के लिए बता दे की आप सभी इच्छुक आवेदक स्कॉलरशिप के लिए 30 जून तक आवेदन कर पाएंगे तो हम अपने आर्टिकल में हम आप सभी को FAEA Scholarship 2023 Ability, FAEA Scholarship Online Apply और faea scholarship amount के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान करने वाले इसलिए आपको हमारी इस आर्टिकल को अंतिम तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। 

FAEA Scholarship 2023
FAEA Scholarship 2023

उसके साथ ही साथ हम आपको बता दें कि यदि आपने हाल ही में अपनी बारहवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी की है और वर्तमान में भगवान में नामांकन करना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल लाभदायक लगेगा। जहां हम बताएंगे की स्कॉलरशिप के लिए कैसे अप्लाई करना है और इसके साथ ही FAEA छात्रवृत्ति 2023–24 क्या आवश्यकताओं और आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में भी पूरी जानकारी हम आपको प्रदान करेंगे। जिससे कि आप आसानी से इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकें। जिसके लिए आपको इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ना होगा। 

FAEA Scholarship 2023-24 

अगर आप भी एक विद्यार्थी हैं और आपको पढ़ाई लिखाई करने में काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो आप लोगों को एक जानकारी दे दूं कि इस समस्या का समाधान हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं। हम अपनी शादी का आर्टिकल में आप सभी को FAEA Scholarship 2023-24 के बारे में विस्तार पूर्वक से आपको जानकारी प्रदान करेंगे। और आपको भी स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने के लिए आप सभी को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से करना होगा। आप सभी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन 30 जून 2023 तक की कर पाएंगे।  

FAEA Scholarship 2023-24: Highlights

Name of the Article FAEA Scholarship 2023-24
Type of Article Scholarship 
Name of Foundation Foundation of Academic Excellence & Excess
Name of scholarship FAEA Scholarship
योग्यता 12th Passed/UG PART-1 Student
Secsion 2023-24
ModeOnline 
Last of Registration Update Soon
Official Website Click Here

FAEA Scholarship 2023: की पात्रता

  • इस FAEA Scholarship 2023 में आवेदन करने के लिए सभी अभियार्थी को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण होना चाहिए। 
  • भारत में किसी भी विश्वविद्यालय संस्थान कॉलेज में arts/ commerce/science/Medical/ engineering and other technical and professional Discipline विषयों में स्नातक के प्रथम वर्ष का छात्र अवश्य होना चाहिए। 

इसे भी पढ़े :- Reliance Foundation Scholarship 2023-24: ₹2 लाख से ₹6 लाख रुपयों  की स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन शुरू 

FAEA Scholarship 2023: आवेदन करने की प्रक्रिया 

  • FAEA Scholarship 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।  
  • इसके के बाद आपको सबसे नीचे की तरफ अप्लाई ऑनलाइन का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब यहां आपको Don’t have any Account Registered का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म को ध्यान पूर्वक भरना होगा। इसके बाद सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपको लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड प्राप्त हो जायेगा। जिसे आप सुरक्षित अपने पास रख लेना होगा।  
  • पोर्टल पर सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद आपको लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड की मदद से पोर्टल में लॉगिन कर लेना होगा। 
  • लॉग इन करने के बाद आपके सामने स्कॉलरशिप एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आपके सामने आ जाएगा जिसे आप को ध्यान पूर्वक भर लेना होगा।
  • और इसमें मांगी गई सभी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा। 
  • उसके बाद अंत में सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना हैं। 
  • इसके बाद आपको इसकी रसीद मिल जाएगी जिससे आपको प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लेना है। 

इसे भी पढ़े :- Inter Pass 15000 Scholarship 2023 Apply: ₹15,000 की राशि, दे रही है सरकार इंटर पास छात्राओं को, जाने पूरी प्रक्रिया

Important Links

Apply OnlineClick Here
Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here

सारांश 

तो आज के हम अपने इस आर्टिकल में आपको ना केवल FAEA Scholarship 2023-24 के बारे में विस्तार पूर्वक से बताया। बल्कि इसके अलावा हमने आपको इसमें आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी विस्तार पूर्वक से प्रदान की है। अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़े किसी भी प्रकार की परेशानी है। तो नीचे हमें कमेंट बॉक्स में एसएमएस जरूर करें।

1 thought on “FAEA Scholarship 2023: 12वीं पास छात्र-छात्राओं को मिलेगी छात्रवृत्ति,जाने पूरी जनकारी?”

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *