Search
Close this search box.
Telegram Group[16K+] Join Now
IIT Admission Without JEE

IIT Admission Without JEE: JEE पास किये बिना  सिर्फ GATE Score से IIT मे कराए नमांकन, जाने क्या पुरी जानकारी?

Facebook
WhatsApp
Telegram

IIT Admission Without JEE: अगर आपकी नजर में भी IIT ईट से पढ़ने का सपना है लेकिन दुर्भभाग्यवश आप JEE/JEE Advance  की प्रवेश परीक्षा को पास नहीं कर पाए हैं तो आपको आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप बिना JEE/JEE Advance  की प्रवेश परीक्षा का पास किया भी IIT में नामांकन कर सकते हैं। इसलिए आपको अपनी शादी करना विस्तार पूर्वक से IIT Admission Without JEE के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं। 

IIT Admission Without JEE
IIT Admission Without JEE

हरीश के साथ हम आपको बता दे, की IIT Admission Without JEE के लिए आपको IIT कानपुर द्वारा कुछ नए ऑनलाइन कोर्सेज को शुरू किया है जिसमें आप बिना JEE/JEE Advance प्रवेश परीक्षा पास किया ही दाखिला प्राप्त कर सकते हैं और इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 

IIT Admission Without JEE: Highlights 

Name of the Instituteभारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), Kanpur
Name of the ArticleIIT Admission Without JEE
Type of ArticleAdmission
JEE/JEE Advance Required?Not Required
Basis of Admission?Gate Score
Detailed InformationPlease Read The Article Completely.

JEE पास किये बिना  सिर्फ GATE Score से IIT मे कराए नमांकन, जाने क्या पुरी जानकारी?

आई.आई.टी सलमान खान करने का सपना हर किसी का होता है लेकिन पूरा किसी किसी का ही हो पता है लेकिन यदि आप इसमें में अपना नामांकन करना चाहते हैं तो हमारा यह आर्टिकल के वाला आपके लिए है जिसमें हम आपको विस्तार पूर्वक से IIT Admission Without JEE के बारे में बताने वाले हैं जो कि इस प्रकार से है:–

IIT Admission Without JEE को लेकर न्यू अपडेट क्या है?

आपको बता दे कि वे सभी विद्यार्थी जो की जेईई पास नहीं करने की वजह से IIT मैं अपना नामांकन नहीं कर पाए हैं उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरिया है कि अब आप IIT Admission Without JEE कब आईआईटी में दाखिला कर सकते हैं और IIT से पढ़ने का अपना सपना को सरकार भी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े ; IIT Patna University Admission 2023 | यहाँ देखे, Cutoff, Placements, Ranking, Fees 

IIT Kanpur दे रहा है बिना जेईई पास किये IIT मे दाखिला, जाने क्या है न्यू अपडेट

अभी सभी विद्यार्थी जो की 12वीं के बाद JEE या  JEE Advance की प्रवेश परीक्षा को पास नहीं कर पाते हैं तो उनके लिए IIT Kanpur द्वारा सेक्स कोर्सेज कॉलोनी जिसमें आप मात्र अपने  Gate Score के आधार पर अपना नामांकन करा सकते हैं। 

IIT Kanpur Course में दाखिला लेने की अन्तिम तिथि क्या है?

आप सभी चुके हम योग विद्यार्थी जो की इस कोर्स में अपना नामांकन लेना चाहते हैं वैशाली से 31 अक्टूबर 2023 तक दाखिला लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। और आप सभी विद्यार्थी नीचे दिए गए सीधे इस Direct Link  पर क्लिक करके दाखिला लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं और IIT से पढ़ाई करने के अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़े : IIT Patna Recruitment 2023 || IIT Patna मे जारी हुई नई भर्ती, रिक्त कुल 109 पदों पर भर्ती,

IIT कानपुर के 3 नये ऑनलाइन पीजी कोर्सेज कौन – से है?

  • और इसके साथ ही साथ हम आपको बता दे की, सभी विद्यार्थियों के लिए IIT कानपुर देहरादून में पीजी कोर्सेज को शुरू किया है। 
  • तीन नए पीजी कोर्सेज में डाटा साइंस और बिजनेस एनालिटिक्स, फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी, मैनेजमेंट और पावर सेक्टर रेगुलेशन जोकि अर्थशास्त्र और मैनेजमेंट साइंस विभाग द्वारा संचालित किए जाएंगे जिम आप अपना नामांकन ले सकते हैं। 

आदेश प्रकार हमने आपको विस्तार पूर्वक से पूरी जानकारी के बारे में बताया था कि आप इसका पूरा-पूरा लाभ प्राप्त कर सकें और अपने फ्यूचर को अच्छा ढंग से सुनिश्चित कर सके।

सारांश

IIT से पढ़ाई करके अपने करियर बनाने की चाहत रखने वाले आप सभी विद्यार्थी एवं युवाओं को हम अपने इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक सेवा केवल  IIT Admission Without JEE के बारे में बताया है बल्कि हमने आपको विस्तार से पूरी भेजती जानकारी को भी प्रदान किया हैं। और हमने आपको इसकी आवेदन की अंतिम तिथि के बारे में बताया था कि आप इसके अंतिम तिथि से पहले IIT में अपना नामांकन करा सके और  आसानी से अपने उज्जवल भविष्य को सुनिश्चित कर सके। 

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Online Process

Trending Results

Request For Post