Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023

Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023: बिहार राज्य के सभी गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगना हुआ शुरू, जाने क्या है पूरी जानकारी?

Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023 – हमारे पाठकों की मांग और टिप्पणियों के अनुसार, हम यह लेख प्रकाशित कर रहे हैं। यदि आप ( Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023: बिहार राज्य के सभी गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगना हुआ शुरू, जाने क्या है पूरी जानकारी? ) के बारे में जानना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें और अधिक जानें।

Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023

Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023: गरीबी बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में से हैं अपने गांव में अंधेरे को देखते हुए बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आपको परेशान होने की अब ज्यादा जरूरत नहीं है क्योंकि आपकी समस्या को देखते हुए बिहार आज का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में राज्य के प्रत्येक वार्ड में 10 सोलर मस्जिद लाइट लगवाने के लिए ऑफिशियल सूचना जारी कर दी है। 

Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023

आज क्या हुआ आर्टिकल में आपको नीतीश कुमार के इस Bihar Solar Street Light Yojana 2023 के बारे में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक से देने वाले हैं। इसलिए हमारे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंतिम तक जरूर पढ़ें। और इसके साथ ही हम आपको बता दे कि बिहार के सभी के 1,09,647 वार्ड में 11,77,080 सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाने के लिए कार्य को शुरू कर दिया गया है। Mukhyamantri Solar Street Light Yojana के लिए अभी एक नई सूचना जारी किया गया है जिसका लिंक हम आपको अपने इस आर्टिकल के नीचे टेबल में दे देंगे।

Read Also :- Bihar Kharif Fasal Sahayata Yojana 2023: ✅ 2023-24  के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू जल्दी करें आवेदन

Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023: Highlights

Name of the Article Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023
Type of Article Sarkari Yojana 
State Bihar 
Implementation Date15 Sep, 2022
Total Solar Light 11,77,080
Per Unit Cost 30,669 Rs.

Read Also :- Bihar Fasal Sahayata Ghoshana Patra Download | Fasal Bima Bihar form Download 2023-24 | बिहार फसल सहायता योजना स्व-घोषणा पत्र डाउनलोड सत्यापन हुआ शुरू, यहां देखें पूरी जानकारी – Very Useful

Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023: बिहार राज्य के सभी गांव में लगेगा सोलर स्ट्रीट लाइट 

मेरा भी बिहार राज्य के रहने वाले नागरिक है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि बिहार आज का मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने Bihar Solar Street Light Yojana 2023 देश के लिए सूचना जारी कर दिया है। और अब आप लोगों के गांव में भी अंधेरे से परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी क्योंकि बिहार राज्य के सभी गांव में सौरव स्ट्रीट लाइट लगवाने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 

  • मैं अपडेट में मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि बिहार के सभी गांव में Solar Street Light लगाया जाएगा। 
  • नई जानकारी जो कि अभी तुरंत मिली है इसका अनुसार गांव के सभी क्षेत्र में 1,09,647 वार्डों में 11,77,080 सोलर लाइट को लगाया जाएगा। 
  • इसके साथ ही हम आपको बता दे कि  Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023 के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड में 10 सोलर स्ट्रीट लाइट लगाया जाएगा।  
  • बिहार राज्य के कल 8,061 पंचायत में सार्वजनिक स्थलों जैसे स्कूल हेल्थ सेंटर आंगनबाड़ी केंद्र पंचायत सरकार भवन व धार्मिक स्थलों आदि पर अतिरिक्त 10 सोलर लाइट लगाया जाएगा। 
  • इन सभी सेटेलाइट की देख बल द्वारा चीनी एजेंसी द्वारा कराया जाएगा।
  • Mukhyamantri Solar Street Light Yojana 2023 का समुचित कार्य करने के लिए Remote Monitoring System ( RMS ) द्वारा किया जाएगा। 
  • इसके साथ ही हम आपको बता दें कि Solar Street Light Yojana 2023 के अंतर्गत लगने वाले सभी 16 अनुच्छेद की लाइफ प्रति इकाई कुल खर्च 30,669 रुपए तक आएगा। 

Read Also :- Chatishgarh Saraswati Cycle Yojana 2023: ऑनलाइन आवेदन, पात्रता, लाभार्थी सूची

आर्टिकल (सरकारी योजना)Click Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here 
JOIN TELEGRAM MORE UPDATE THIS POSTClick Here
MORE GOVT. JOBSClick Here

Read More

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *