Search
Close this search box.
Telegram Group[16K+] Join Now
Top 5 new Business in Hindi 2023

Top 5 new Business in Hindi 2023: नया बिजनेस आइडिया जो अब घर बैठ आसानी से कर सकते हैं।

Facebook
WhatsApp
Telegram

Top 5 new Business in Hindi 2023 – हमारे पाठकों की मांग और टिप्पणियों के अनुसार, हम यह लेख प्रकाशित कर रहे हैं। यदि आप ( Top 5 new Business in Hindi 2023: नया बिजनेस आइडिया जो अब घर बैठ आसानी से कर सकते हैं। ) के बारे में जानना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें और अधिक जानें।

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

Top 5 new Business in Hindi 2023

ऐसे कई नए बिजनेस हैं। जिन्हें आप कही भी शुरू कर सकते हैं। संभवत: आपके आसपास के भी कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं। लेकिन, अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो सबसे पहला सवाल जो आता है वह है लागत, लेकिन यह सच है। आज समय में New Business Ideas in Hindi हैं जिन्हें हम बहुत ही कम लागत में शुरू कर सकते हैं।

Top 5 new Business in Hindi 2023

आज के इस आर्टिकल में हम कम पूंजी में बिजनेस शुरू करने के लिए कुछ New Business Ideas in Hindi के बारे में जानने वाले हैं। क्योंकि किसी भी उद्योग के साथ-साथ व्यवसाय को शुरू करने के लिए हमें कुछ पूंजी की आवश्यकता होती है। यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं लेकिन यह नहीं जानते कि कौन सा व्यवसाय शुरू करें तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें ।

Read Also :-Bihar STET Online Form 2023 ✅ आ गया भर्ती बिहार STET (शिक्षक पात्रता परीक्षा), यहां से करें Online आवेदन – Very Useful

Top 5 new Business in Hindi 2023 – overview

Name of the ArticleTop 5 new Business in Hindi 2023
Type of the ArticleBusiness ideas 
New Update Join telegram 

Read Also :-NABARD Grade A Notification 2023, Exam Date, Eligibility Criteria, Application Fee Apply Now @nabard.org – Very Useful

Table of contents–

New business idea in Hindi

1. ऑनलाइन मार्केटिंग(online shopping portal)

2. ब्लॉगिंग से पैसे कमाए(make money for blogging)

3. यूट्यूब से पैसे कमाए(make money from Youtube)

4. इंस्टाग्राम पर रील बनाकर(make a real on Instagram)

5. जो आपको आता है  उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डालना(jo aapko aata hai uska video banakar internet per dalna)

New Business Ideas In Hindi

आजकल हर कोई कम निवेश में अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहता है, लेकिन जो लोग व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, उन्हें यह नहीं पता होता है कि कम निवेश में व्यवसाय कैसे शुरू किया जाए। लोग सोचते हैं कि आपको अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए बहुत अधिक निवेश की आवश्यकता है लेकिन आज बहुत से लोग ऐसे हैं जो कम लागत में व्यवसाय शुरू करके बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं। हमने नीचे लेख में New Business Ideas in Hindi दिया हैं।

1.ऑनलाइन मार्केटिंग (Online Shopping Portals)

यह एक अच्छा पार्ट टाइम, कम निवेश और घर पर आधारित छोटा व्यवसाय है। ठान लें तो महिलाएं भी घर बैठे इस बिजनेस को कर सकती हैं। इस बिजनेस में ऑनलाइन मार्केटिंग यानी व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम, ट्विटर प्लेटफॉर्म्स के जरिए आपके रोजाना इस्तेमाल की चीजें, किराने का सामान, कपड़े या कोई भी ऐसी चीजें हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन बेच सकते हैं।

ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते हैं और उन चीजों की मार्केटिंग करके उन्हें बेच सकते हैं। आपको इसके लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। फायदा यह है कि आपको किसी भी तरह के सामान को स्टॉक करने की जरूरत नहीं है। आदेश प्राप्त होने के बाद, आप वस्तु ले सकते हैं और इसे अपने लाभ पर फिर से बेच सकते हैं। इस तरह आप भारी निवेश से बचते हैं और घर बैठे पैसे भी कमाते हैं।

2.ब्लॉगिंग से पैसे कमाए (Make Money From Blogging)दोस्तों अगर आप ब्लॉगिंग से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन बिजनेस आइडियाज इन मराठी में इंटरनल ब्लॉगिंग के बारे में जानना जरूरी है। अगर आप में राइटिंग टैलेंट है, इंटरनेट के बारे में कम जानते हैं और मोबाइल और लैपटॉप है तो आप लाखों रुपये प्रति माह कमा सकते हैं। 2 साल पहले शुरू हुई वेबसाइट या ब्लॉग अब हर महीने 80 हजार रुपये कमाती है।जब भी आपके पास समय हो आप इस पार्ट टाइम बिजनेस को कर सकते हैं। 

यदि आप वर्डप्रेस पर वेबसाइट बना रहे हैं तो इसके लिए आपको अपने ब्लॉग के लिए एक डोमेन नाम खरीदना होगा, उसके बाद होस्टिंग खरीदनी होगी। ब्लॉगिंग शुरू करने से पहले एक ऐसा विषय चुनें जिसमें आपको ज्ञान हो, यानी ऐसा विषय जिसमें आप लिखना चाहें। दोस्तों अगर आप ब्लॉग्गिंग के बारे में और जानना चाहते हैं तो आप हमारा ये पोस्ट पढ़ सकते हैं।

3.YouTube से पैसे कमाएं (Make Money From YouTube)

बहुत से लोग घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं, जो पहली बार सुन रहे हैं कि यूट्यूब से पैसे कमाना संभव है, उनके लिए यह एक नया बिजनेस है। आपको बस YouTube पर वीडियो बनाना और अपलोड करना है। अगर आप एक साल में 4000 घंटे का वाच टाइम और 1000 सब्सक्राइबर पूरे कर लेते हैं, तो आपके वीडियो पैसे कमाने के योग्य हो जाते हैं। यह महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए एक बेहतरीन ऑनलाइन होम बिजनेस है।

आपको यह याद रखना होगा कि आप YouTube से कम समय में पैसा नहीं कमा सकते हैं लेकिन अगर आपके पास कुछ प्रतिभा है तो आप वीडियो के माध्यम से YouTube तक पहुंच सकते हैं और अगर आपको लगता है कि मैं इसे लंबे समय तक कर सकता हूं तो आपका स्वागत है। YouTube चैनल बनाने से लेकर वीडियो बनाने तक, आप Google Adsense, वीडियो एडिटिंग और बहुत कुछ सीखकर पैसा कमा सकते हैं।

4.इंस्टाग्राम पर रील बनाकर(make reel on Instagram)

आजकल लोग इंटरनेट पर  सबसे ज्यादा यूज इंस्टाग्राम कर रहे हैं।इंस्टाग्राम रील से पैसे कमाने के लिए आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को पहले Creator या Business Account में Switch करना होगा, इसके बाद आपको Reel Play Bonus मिलना चालू हो जाएगा, और इस तरह आप इंस्टाग्राम रील से पैसे कमा सकेंगे। आपके अंदर जो भी कला है उस पर आप अपना वीडियो बना सकते हैं। यदि आप वर्तमान में फेसबुक पर ऑन डिमांड इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के साथ अपने वीडियो से कमाई करने के पात्र हैं, तो आप ओवरले विज्ञापनों के साथ अपनी रीलों से भी कमाई करने के पात्र होंगे। इसमें शामिल होने की कोई आवश्यकता नहीं है, आपके द्वारा इंस्टाग्राम पर सार्वजनिक रूप से साझा की जाने वाली रीलें स्वचालित रूप से ओवरले विज्ञापनों के साथ मुद्रीकरण के लिए पात्र हैं।

5. जो आपको आता है  उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डालना(jo aapko aata hai uska video banakar internet per dalna)

आपको जो भी आता है उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डालना। मान लीजिए आपको अच्छा गाना गाना आता है तो उसका वीडियो बनाकर आप नेट पर डाल सकते हैं या डांस करना आता हो , बाइक राइडिंग करना, आप उससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं लेकिन इसका भी शत् है। आपके पास एंड्रॉयड फोन होना चाहिए। आपको अपना खुद का अकाउंट होना चाहिए, तथा खुद का एक आईडी होना चाहिए जिस पर आप वीडियो अपलोड कर सकते हैं। जिससे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Read Also :-Free Mobile Yojana Camp 2023 :- फ्री मोबाइल वितरण कैंप शुरू हुआ ,जल्दी करे अपनी पात्रता चेक – Very Useful

OFFICIAL WEBSITEClick Here
JOIN TELEGRAM MORE UPDATE THIS POSTClick Here
MORE GOVT. JOBSClick Here

Read More

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Online Process

Trending Results

Request For Post