यात्रिगढ़ कृपया ध्यान दें, पटना से 2 और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें, इन रूटों से होकर जाएगी, जाने पूरा डिटेल्स

अब फिर से पटना में जल्दी ही दो नई वंदे भारत ट्रेन चलने वाली है जिसका फायदा बिहार समेत यूपी और पश्चिम बंगाल के कई शहरों के यात्रियों को मिलेगा और यातायात भी बढेगा।

Vande Bharat Express:- बिहार की राजधानी पटना से अब जल्द ही दो और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलने वाली है, जोकि पटना से अभी रांची और हावड़ा रूट पर भारत ट्रेन का संचालन हो रहा है। आने वाले कुछ दिनों में अयोध्लया-लखनऊ और कटिहार, किशनगंज होते हुए न्यू जलपाई गुड़े रूट पर भी वंदे भारत ट्रेनों का परिचालन होने जा रहा है इसके बाद पटना में सभी हाई स्पीड ट्रेनों की संख्या चार हो जाएगी। रेलवे ने इन दोनों रूटों पर वन्दे भारत चलने के लिए काम शुरू कर दिया है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
2 more Vande Bharat Express trains from Patna, will be purchased from these routes

रेलवे की जानकारी के मुताबिक जल्दी पटना से लखनऊ वाया अयोध्या होते हुए वंदे भारत ट्रेन शुरु की जाएगी आपको हम बता दे की वंदे भारत जिस रूट पर चलने वाली है उसे रूट का काम तैयार कर लिया गया है जो कि कुछ ही हिस्सा बच गया है जिसके जल्द ही हो पूरा होने की संभावना है अयोध्या में अगले महीने राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव है उससे ने भारत ट्रेन की सौगात मिलने की पूरी संभावना है पटना से लखनऊ वंदे भारत ट्रेन का रूट अयोध्या डीडीयू, आरा, बॉक्सर होकर संभावित है।

इसके अलावा पटना से न्यू जलपाईगुड़ी वाया कटिहार और किशनगंज रूट हाई स्पीड ट्रेन चलने का संभावना है पटना एनजेपी वंदे भारत का शेड्यूल जारी हो गया है लेकिन इसके संचालन की तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है दोनों शहरों के बीच की दूरी यह ट्रेनन महज 7 घंटे की में पूरी कर लेगी।

रेलवे के संभावित शेड्यूल के मुताबिक न्यू जलपाईगुड़ी से वंदे भारत ट्रेन सुबह 6:00 बजे रवाना होगी, जो की दोपहर 1:00 बजे पटना पहुंचेगी बीच में इस ट्रेन का किशनगंज और कटिहार में स्टॉपेज होगा। ट्रेन दोपहर 3:00 बजे पटना से खुलेगी और रात 10:00 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। और यह मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के 6 दिन इसका संचालन रहेगा। इसकी तारीख जल्दी घोषित होगी।

ना यह दोनों ट्रेन है शुरू होने के बाद पटना से वंदे भारत एक्सप्रेस की संख्या चार हो जाएगी अभी रांची और हावड़ा रूट पर वंदे भारत ट्रेनों का संचालन चल रहा है। इसके अलावा दिवाली और छठ के समय रेलवे ने दिल्ली से पटना के बीच वंदे भारत स्पेशल ट्रेन का संचालन भी किया था।

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने सभी दोस्तों के पास शेयर करना ना भूले ताकि वह भी इसका लाभ ले पाए।

धन्यवाद!!

इसी तरह की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे WhatsApp चैनल को जॉइन करना ना भूलें!

Important Click

ये भी पढ़े:

Uttam Khushwaha
Uttam Khushwaha

Leave a Comment