Airtel और Jio के ग्राहकों को बड़ा झटका, महंगा होने वाले हैं मोबाइल प्लान; Reliance Jio And Airtel May Increase Tariffs- Very Useful

Reliance Jio And Airtel May Increase Tariffs :- जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि एयरटेल और रिलायंस जिओ के ग्राहकों को जल्द ही बड़ा झटका लगने वाला है | अगर आप भी रिलायंस जिओ एवं एयरटेल के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद उपयोगी हो सकती है | रिपोर्ट के अनुसार आपका मोबाइल बिल जल्द ही बढ़ सकता है |

Reliance Jio And Airtel May Increase Tariffs

एयरटेल रिलायंस जिओ के ग्राहकों को नए साल में जल्द ही बड़ा झटका लगने वाला है | अगर आप भी रिलायंस जिओ एवं भारती एयरटेल के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकती है | एक नए रिपोर्ट के अनुसार, आपका मोबाइल बिल जल्द ही बढ़ सकता है क्योंकि देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों द्वारा टैरिफ में 10% तक की वृद्धि की उम्मीद है | जेफरीज (बिजनेस इनसाइडर के माध्यम से) के विश्लेषकों के अनुसार, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के टैरिफ में FY23, FY24 और FY25 के Q4 में लगभग 10 प्रतिशत के पैमाने पर समय-समय पर वृद्धि देखी जाएगी।

Reliance Jio And Airtel May Increase Tariffs

Reliance Jio And Airtel May Increase Tariffs

Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here

कीमतों में संभावित बढ़ोतरी का श्रेय कंपनियों के राजस्व और मार्जिन पर बढ़ते दबाव को दिया जा सकता है। सितंबर तिमाही में, Airtel, Vodafone Idea, और Jio सभी ने औसत राजस्व प्रति उपयोगकर्ता (ARPU) में मध्यम लाभ देखा, जो एक टेलीकॉम कंपनी के प्रदर्शन को मापने में एक प्रमुख मीट्रिक है।

पहले ही सस्ते प्लान बंद कर चुका है एयरटेल

एयरटेल ने पहले ही सस्ते प्लान को खत्म करना शुरू कर दिया है | कंपनी ने चुनिंदा क्षेत्रों में 99 रुपये के पैक को बंद कर दिया है, जिसे कंपनी की ग्रामीण विस्तार योजनाओं के अनुरूप लॉन्च किया गया था। मन मुताबिक परिणाम मिलने के बजाए, विश्लेषकों का मानना ​​है कि इस रणनीति से मार्जिन को और नुकसान होने की संभावना है, क्योंकि एयरटेल का एबिटडा मार्जिन पहली तिमाही के 43.7 प्रतिशत से घटकर दूसरी तिमाही में 36.9 प्रतिशत हो गया। जिसके कारण से एयरटेल ने पहले ही सस्ते प्लान को बंद कर चुका है |

टैरिफ बढ़ोतरी से बाजार में प्रतिस्पर्धा भी बढ़ सकती है क्योंकि नंबर पोर्टेबिलिटी की मांग पहले से ही बढ़ रही है। दूसरी ओर, रिपोर्ट के अनुसार, कुल ग्राहकों की संख्या स्थिर रही है।

कंपनियों को अभी देश में 5G नेटवर्क के लिए टैरिफ की घोषणा करनी है और वर्तमान में चुनिंदा क्षेत्रों में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को सर्विसेस दे रही हैं। 5G नेटवर्क से पूरे देश में तेज इंटरनेट स्पीड मिलने की उम्मीद है। Reliance Jio की योजना 2023 के अंत तक भारत के सभी शहरों को कवर करने की है। Jio True 5G वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, नाथद्वारा और गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में Jio वेलकम ऑफर के साथ उपलब्ध है।

एयरटेल ने दावा किया है कि इस साल के अंत तक, सभी प्रमुख महानगरों में 5G सर्विस शुरू कर दी जाएगी और अगले साल के अंत तक भारत के सभी प्रमुख शहरों में 5G कवरेज होगा।

Join Our Community

Join TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here

Also Check:

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

Leave a Comment