Corona Return: भारत में कोरोना की वापसी से हड़कंप, स्कूल-कॉलेजों के लिए नया नोटिस जारी

Corona Return in India: कोरोना महामारी के बारे में तो सभी लोग जानते ही हैं। पिछले दो से तीन साल में यह महामारी पूरे विश्व में फैल चुकी थी। जैसे-जैसे इस महामारी का प्रकोप पूरे विश्व भर में कम हुआ था, वैसे-वैसे एक बार फिर से इसकी फैलने की खबरें आने लगी हैं।

कोरोना महामारी के दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नई अपडेट सामने आई है जिस स्कूल व कॉलेज को बहुत जल्द बंद करने का भी निर्णय लिया जा सकता है। यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
Corona Return in India

बंद हो सकते हैं स्कूल-कॉलेज?

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए, सरकार द्वारा स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है। जानकारी के लिए, आपको बता दें कि भारत के लगभग सभी स्कूल ठंड के मौसम के कारण 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक बंद रहेंगे।

भारत के लगभग हर स्कूल में दिसंबर में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के बाद ठंड की छुट्टी दी जाती है। ऐसे में, यदि आने वाले समय में कोरोना का प्रकोप बढ़ता है, तो स्कूलों और कॉलेजों को भी बंद किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक कोरोना के कारण स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है।

पिछले 24 घंटे में इतने Case

भारत में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 300 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें पांच लोगों की मौत भी हुई है। इनमें से चार मरीज केरल और एक उत्तर प्रदेश से हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों ने पूरे भारत में हड़कंप मचा दिया है। लोगों को फिर से कोरोना का डर सताने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते रविवार को 335 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद देश में एक्टिव केसों की संख्या 1701 तक पहुंच गई है।

केरल में कोरोना का एक नया वेरिएंट भी सामने आया है। इस वेरिएंट को JN.1 नाम दिया गया है। यह वेरिएंट काफी संक्रामक बताया जा रहा है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और टीकाकरण करवाना आवश्यक है।

महत्वपूर्ण लिंक

Join Our Telegram GroupClick Here

ये भी पढ़े:

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

Leave a Comment