Free Mobile List Name Add

Free Mobile List Name Add: जिनका नाम नहीं आया है, यहां से जोड़े अपना नाम 

Free Mobile List Name Add: फ्री मोबाइल फोन योजना की लिस्ट को जल्दी ही जारी किया जा रहा है। और जिन-जिन महिलाओं का नाम इस योजना के लिस्ट में होता है तो मैं फ्री मोबाइल फोन प्रदान किया जा रहा है। बहुत सारी महिलाओं को तो फ्री मोबाइल फोन मिल भी चुका है और प्रिया स्मार्टफोन देने की प्रक्रिया अभी तक चालू ही है। अगर आपका भी नाम इस लिस्ट में है तो आप अपने आसपास के मोबाइल फोन योजना के कैंप में जाकर आसानी से फ्री मोबाइल फोन प्राप्त कर सकती हैं। 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Free Mobile List Name Add
Free Mobile List Name Add

हम तो बहुत सारी महिलाओं को तो या भी नहीं पता है कि उनका नाम फ्री मोबाइल योजना के लिस्ट में शामिल है या नहीं। अगर आपका भी यही संकोच है तो आज क्या हमारे इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें क्योंकि हम अपने इस आर्टिकल में आपको इसी के बारे में ही बताने वाले हैं। और इसके साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि अगर आपका नाम इस लिस्ट में नहीं है तो आप अपना नाम इस लिस्ट में कैसे जुड़वा सकते हैं तो चलिए अब हम आपको बताते हैं। 

Free Mobile Yojana List Name Add

इस योजना के तहत प्रिया स्मार्टफोन के लिए पहली लिस्ट को जारी कर दिया गया था। प्रथम लिस्ट के तहत जिन विधवा एकल नारी नरेगा इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी और राजकीय कला विज्ञान वाणिज्य में अध्ययन कर रही छात्राओं या महिलाएं इसके अतिरिक्त भी किसी भी अन्य विषय को लेकर पढ़ाई करने वाली छात्राओं को प्रिया स्मार्टफोन प्रदान किया जा रहा है और सूची और लिस्ट के तहत जिन भी महिलाओं का नाम है उन्हें स्मार्टफोन प्रदान किया जा रहा है। 

अगर आपका भी नाम लिस्ट में नाम  था तो आपको भी फ्री स्मार्टफोन प्रदान किया जाएगा। अगर ऐसे में आपको अभी तक फ्री स्मार्टफोन नहीं मिला है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है| 

जिन महिलाओं का नाम सूची के अंदर है उन महिलाओं को प्रिया स्मार्टफोन जरूर से ज़रूर प्रदान किया जाएगा। इस योजना का प्रथम लिस्ट जारी कर दे गया है जिसके अंतर्गत लगभग 40 लाख महिलाओं या युवतियों को शामिल किया गया है। 

Free Mobile Yojana के तहत दूसरी लिस्ट में किनका किनका नाम नहीं आएगा?

कालीचरण के बाद दूसरे चरण के तहत भी महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन प्रदान किया जाएगा। परंतु जिन महिलाओं का नाम सूची में होगा महिलाओं को प्रदान किया जाएगा। इस दूसरी सूची के तहत एक करोड़ से भी अधिक महिलाओं को फ्री स्माटफोन प्रदान किए जाएंगे। प्रिया स्मार्टफोन योजना की दूसरी लिस्ट के अंतर्गत उन्हें महिलाओं का नाम शामिल किया जाएगा। जिन परिवारों के महिलाओं एवं युक्तियों का नाम चिरंजीवी योजना के अंतर्गत शामिल होगा स्मार्टफोन प्रदान करने से पहले आपको स्मार्टफोन गारंटी कार्ड दिए जाएंगे। 

वर्जिन महिलाओं को स्मार्टफोन योजना के तहत क्रांति कार्ड नहीं प्रदान किया जाता है तो ऐसी महिलाओं को प्रिया स्मार्टफोन नहीं प्रदान किया जाएगा। जो भी महिलाएं यह जानना चाहती है कि हमारा नाम इस योजना के लिस्ट के अंतर्गत नहीं आए तो इसके लिए उन्हें क्या करना चाहिए और किस प्रकार से वह अपना नाम इस योजना के लिस्ट में दिलवा सकती है। इस योजना के तहत लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार का अपडेट नहीं जारी की गई है।  इस योजना के लिस्ट में भारत सरकार के द्वारा महिलाओं का नाम शामिल किया जा रहा है और जो चिरंजीवी परिवार में शामिल है और वैसी महिलाएं जिन्होंने इस योजना की सभी पात्रता को पूरी करते हुए इस योजना का लिस्ट में उनका नाम दिया गया है तो उन्हें अवश्य ही प्रिया स्मार्टफोन प्रदान किए जाएंगे। 

Free Mobile Yojana के लिस्ट में नाम कैसे जोड़े ?

इसके बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि उसे योजना के तहत लिस्ट में नाम जोड़ने का कोई भी प्रक्रिया अभी तक जारी नहीं की गई हैं। अगर जो महिला इस योजना के तहत पूरी पात्रता को पूरा करने वाले का नाम भारत सरकार के द्वारा ही जोड़ दिया जाएगा। अगर आप इस योजना के पात्र है और आपका नाम चैनल लिस्ट में नहीं आया है तो आप राजस्थान की संपर्क सहायता नंबर 181 पर कॉल करके आप अपनी शिकायत कर सकते हैं। इसके बाद कुछ जरूरी जानकारी पूछी जाएगी अगर आप इस योजना के पात्र पाए जाते हैं तो आपका नाम भी योजना का लिस्ट में शामिल कर दिया जाएगा इसके बाद आपको भी प्रिया स्मार्टफोन प्रधान प्राप्त हो सकता है। 

इस योजना के तहत दूसरे चरण में आपको भी प्रिया स्मार्टफोन योजना क्रांति कार्ड मिलता है। तो आप इस क्रांति कार्ड को दिखाकर फ्री स्माटफोन प्राप्त कर सकते हैं। 15 अगस्त 2023 को राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के द्वारा स्मार्टफोन योजना गारंटी कार्ड को लेकर घोषणाकर दी गई है। तो सभी महिलाओं को क्रांति का प्रदान किए जाएंगे तो आप सभी महिलाएं क्रांति कार्ड जरूर से जरूर प्राप्त करें ताकि आप भी किसी मोबाइल फोन प्राप्त कर सकें। 

Important Links

आधिकारिक वेबसाइटClick Here 
आर्टिकल (सरकारी योजना)Click Here 

Comments are closed.