एक ही फोन नंबर से दो जगह चलाएं Whatapp, बिना किसी ऐप के हो जाएगा काम | How To Use Whatsapp on Two Phones at the Same Time – Very Useful

एक ही फोन नंबर से दो जगह चलाएं Whatapp, बिना किसी ऐप के हो जाएगा काम | How To Use Whatsapp on Two Phones at the Same Time :- लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp पर यूजर्स को ढेरों नए फीचर्स मिलते हैं और अब कंपैनियन मोड के साथ दो फोन्स में एक ही नंबर से वॉट्सऐप इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप भी एक ही फोन नंबर से दो जगह व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो आपको ये आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

How To Use Whatsapp on Two Phones at the Same Time

आपसे अनुरोध है की आप हमारे OFFICAL TELEGRAM चैनल को जरूर ज्वाइन करे जिससे आपको समय समय पर सही जानकारी और परीक्षा से जुड़े सहायता मिलती रहे धन्यवाद।

दोस्तों Scholarship, Cyber Cafe, Sarkari Naukari, Etc से जुडी पल पल की अपडेट के लिए आप हमारे Telegram Channel को जरुर से जरुर Join कर लीजियेगा जिसका लिंक आपको निचे दिया गया है|

Read Also :-  Bihar Post Matric Scholarship 2023 Application Apply Start, Date जाने पूरा प्रोसेस, जल्द करें आवेदन – Very Useful

How To Use Whatsapp on Two Phones at the Same Time

अगर आपके पास एक से ज्यादा फोन या डिवाइसेज हैं और आप दोनों में एक ही नंबर से चैटिंग करना चाहते हैं तो ऐसा आसानी से किया जा सकता है। अब तक मल्टी-डिवाइस फीचर के साथ केवल डेस्कटॉप पर ही एक नंबर से लॉगिन कर पाते थे, लेकिन अब मोबाइल डिवाइसेज के साथ भी ऐसा किया जा सकता है।

वॉट्सऐप में मिलने वाले ‘कंपैनियन मोड’ फीचर की मदद से एक से ज्यादा मोबाइल डिवाइसेज में एक ही नंबर से वॉट्सऐप चलाया जा सकता है। यह फीचर बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है और जल्द ही सभी यूजर्स को मिलने लगेगा। अगर आपको इसे इस्तेमाल करना है तो वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम जॉइन करना होगा।

यदि आप एक ही मोबाइल नंबर से दो जगह व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़कर फॉलो करना होगा |

सबसे पहले बनें बीटा प्रोग्राम का हिस्सा

वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बनना बेहद आसान है और इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर ऐप पेज पर जाना होगा। गूगल पर ‘Join Whatsapp Beta’ सर्च करना होगा | सर्च करने के बाद भी आप ऐसा कर सकते हैं। अगर प्रोग्राम फुल नहीं है तो आपको बीटा वर्जन का हिस्सा बनने का विकल्प मिल जाएगा। ऐसा करने के बाद आपको बाकियों से पहले नए फीचर्स मिलेंगे।

आपको फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप्स

सबसे पहले आपको दोनों डिवाइसेज में वॉट्सऐप बीटा वर्जन इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद प्राइमरी डिवाइस में अपने नंबर से लॉगिन करना होगा। दूसरे डिवाइस में ऐप ओपेन करने के बाद आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • सबसे पहले आपको दोनों डिवाइसेज पर वॉट्सऐप बीटा के लिए साइन-अप करने के बाद आपको प्राइमरी फोन में ऐप ओपेन करनी होगी।
  • अब दाईं ओर सबसे ऊपर दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करने के बाद ‘Link a Device’ विकल्प मिल जाएगा।
  • कंपैनियन मोड में ‘Link a Device’ विकल्प पर टैप करते ही आपको एक QR कोड दिखाया जाएगा।
  • सेकेंडरी डिवाइस में वॉट्सऐप ओपेन करने के बाद आपको लिंक्ड डिवाइसेज सेक्शन में जाना होगा और यह QR कोड स्कैन करना होगा।
  • एक बार दोनों डिवाइसेज Sync होने के बाद दोनों ही मोबाइल डिवाइसेज पर वॉट्सऐप इस्तेमाल किया जा सकेगा।

कंपैनियन मोड को वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.22.24.18 और इसके बाद वाले वॉट्सऐप वर्जन्स का हिस्सा बनाया गया है। हालांकि, यह फीचर सीमित यूजर्स को ही मिल रहा है और सभी के लिए रोलआउट नहीं किया गया है।

यदि आप भी एक ही मोबाइल नंबर से दो फोन या दो डिवाइस में व्हाट्सएप यूज करना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए इन सभी स्टेप्स को पालन करके आप भी एक ही नंबर से दो जगह व्हाट्सएप चैट कर सकते हैं |

Read Also :-

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.