Nrega payment Check With Aadhar Card 2023: नरेगा का पैसा आधार कार्ड से, कैसे चेक करें और जानें पूरी प्रक्रिया?

Nrega payment Check With Aadhar Card 2023:- हम आप सभी नागरिकों को बता देना चाहते हैं कि, नरेगा योजना में काम करने वाले सभी मजदूरों को पैसा सीधे बैंक खाते में भेजा जा रहा है। इसलिए हम आप सभी लोगों को बता दे कि, आप सभी लोग अकाउंट में कितना पैसा आया है और कितने दिनों की मजदूरी का पैसा आया है । अगर आप सभी लोग जॉब कार्ड धारक है तो, आप सभी लोगों को बहुत आसानी से घर बैठे मनरेगा योजना का पैसा चेक कर सकते हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Nrega payment Check With Aadhar Card
Nrega payment Check With Aadhar Card

अंत में, हम आप सभी लोगों को इस आर्टिकल में एक महत्वपूर्ण क्विक लिंक प्रदान करेंगे ।ताकि आप सभी लोग आसानी से इस योजना का लाभ प्राप्त कर  सकें।

Nrega payment Check With Aadhar Card 2023: Highlights

Article name Nrega payment Check With Aadhar Card
Detailed InformationPlease Read the Article Completely
Type of article Sarkari yojana 
Official website Click Here

Nrega payment Check With Aadhar Card 2023

नरेगा का पैसा चेक करने के लिए आप सभी ग्रामीण विकास मंत्रालय की ऑफिशल वेबसाइट उपलब्ध है और लेकिन आप सभी लोगों को अधिकांश पैसा चेक करने के लिए ,हमारे होने प्रक्रिया के बारे में नहीं मालूम है इसलिए हम आप सभी लोगों को स्टेप स्टेप पूर्वक भाषा में बताऊंगा। इसलिए आप सभी लोग घर बैठे ऑनलाइन अपने मोबाइल या कंप्यूटर से आधार कार्ड मनरेगा का पैसा चेक कर सकते हैं।

Nrega payment Check With Aadhar Card 2023: नरेगा का पैसा कैसे चेक करें? जाने आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया

नरेगा का पैसा आधार कार्ड से चेक करने के लिए, आप सभी लोगों को सुविधा ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हुआ है। लेकिन हम आप सब लोगों को नरेगा की वेबसाइट पर अपना राज, जिला, ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत द्वारा मनरेगा योजना का पैसा चेक कर पाएंगे । इसीलिए आप सभी लोगों को नीचे बताए गए प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक अंत तक जरूर पढ़े।ताकि आप सभी लोग ऑनलाइन करने के लिए कोई भी कठिनाई न हो पाए।

  • दादा का पैसा चेक करने के लिए सबसे पहले नरेगा की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा और गूगल सर्च बॉक्स में nrega.nic.in टाइप करके सर्च करना है। 
  • यदि दिया गया सॉरी डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके आप सभी लोग सीधे सरकार वेबसाइट पर जाएंगे।
  • मनरेगा की आपसे ऑफिशल वेबसाइट खुल जा लेकर बाद आप सभी लोगों को भारत राज्य के नाम दिखाई देगा जिसमें आप सभी लोग अपना राज का नाम खोजना है और नाम मिलने के बाद आप सभी लोगों को सेलेक्ट कर देना है।
  • राज्य का नाम सेट करने के बाद आप सभी के अंतर्गत आने वाली सभी जिलों का नाम स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसमें आप सभी लोग अपने जिले का नाम खोजना है और मिलने के बाद उसे सेलेक्ट कर देना है।
  • जिले का नाम सिलेक्ट करने के बाद जिले में जितने भी ब्लॉक होंगे। उसे लिस्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा इसमें आपने ब्लॉक का नाम खोजने आए और मिल जाने के बाद सेलेक्ट कर देना है जिससे आप सभी लोग इस योजना के लाभ उठा पाएंगे।

अंत में हम अब सभी लोगों को इस आर्टिकल में एक महत्वपूर्ण क्विक लिंक प्रदान करेंगे। ताकि आप सभी लोग इस योजना का आसानी पूर्वक लाभ उठा पाए।

महत्वपूर्ण लिंक

Join Whatsaap ChannelJoin Now
HomePageOnlineprosess.com
Join on telegram Join Now
Official website Click here

FAQ’s –

आधार कार्ड से नरेगा का पैसा कैसे चेक करें?

केवल आधार कार्ड नंबर का उपयोग करके नरेगा कैसे वेबसाइट पर जाकर अभिजीत करने के बाद अपने राज का सेलेक्ट करना है और जिला का चुनाव करके और ब्लॉक तथा पंचायत का सेलेक्ट करके आप सभी लोग  Consolidated Report of Payment to Work का विकल्प का चुनाव करे। आप निश्चित तौर पर आधार कार्ड से अपनी पेमेंट चेक कर सकते है।

नरेगा पेमेंट चेक करने का अधिकारिक वेबसाइट क्या है?

भरत शर्मा मजदूरों को नरेगा पेमेंट चेक करने की अधिकारी वेबसाइट  nrega.nic.in है, इस वेबसाइट पर आप सभी लोगों को लिंक ,हमने आप सभी लोगों को इस लेख में उपलब्ध करवाया है।

सारांश:

भारत वर्सेस मजदूरों को मनरेगा में केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम आप सभी लोगों तक सबसे पहले इस Website के माधयम से पहुंचाएंगे । onlineprosess.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें और और हमें उम्मीद हो गया कि आप सभी लोगों को इस आर्टिकल को पढ़कर बेहद पसंद आया होगा। इसलिए आप सभी लोग इसे शेयर ,लाइक और कमेंट करना ना भूले और हमारे तरफ से आप सभी लोगों को दिल से धन्यवाद!

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.