railway group d modification link | रेलवे ग्रुप D में फोटो/ सिग्नेचर के कारण जिनका फॉर्म Reject हुआ था उनके Form Update करने के लिए लिंक हुआ एक्टिव

Latest Update on 25-12-2021:-RRB Group D Application Modification Link 2021 Active till 26 Dec

आज के इस लेख में हम आपको railway group d modification link के बारे में जानकारी देने वाले है। क्योंकि रेलवे ग्रुप D में फोटो/ सिग्नेचर के कारण जिनका फॉर्म Reject हुआ था उनके Form Update करने के लिए आज हम आपको वह लिंक देने वाले है। जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे कि RRB ग्रुप D परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होने वाली है। और इस परीक्षा को भी  एनटीपीसी सीबीटी एक कि तरह ही आयोजित किया जाने वाला है। तो यदि आपने यह फॉर्म भर दिया है और आपको इस फॉर्म में कुछ मॉडिफिकेशन करना है तो हम आपको इस लेख में उसकी लिंक देने वाले है। 

railway group d modification link | RRC group d modification link

शायद आपको इस बात का पता ही होगा कि RRB के इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरने के लिए फ़ोटो और हस्ताक्षर अमान्य तरीके से लगी थी वह सभी लोग अपना फॉर्म मॉडिफाई करके फिर से फोटो और हस्ताक्षर अपलोड कर सकते है। और हा जिनका फॉर्म रिजेक्ट हुआ था वह भी फिरसे अपना फॉर्म करेक्ट कर सकते है। तो Railway Recruitment Board ने आज सुबह ही 10 बजे से इस लिंक को एक्टिवेट कर दिया है। तो यदि आपका फॉर्म रिजेक्ट हुआ है या फिर आपकी फ़ोटो और हस्ताक्षर अमान्य तरीके से लगी हुई है तो आपके पास यह आखरी मौका है जिससे आप फॉर्म को सुधार सकते है। 

जरुरी तिथि : Form Modification Link

आवेदन शुल्क

Start Date:- 15/12/2021
Last Date:- 26/12/2021

For Gen/ BC-II: Rs.500/-
For SC/ ST: Rs.250/-

आयु सीमा

टोटल पोस्ट

Minimum Age :- 18 साल
Maximum Age :- 33 साल

Total Post: 1,03,769

Important Links (महत्वपूर्ण लिंक)

For Form ModificationClick Here 
Forget Registration NumberClick Here 
Join Telegram More Update This PostOnline Process Telegram
 ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करे !!
NotificationClick Here
MORE GOVT. JOBSClick Here
Official SiteClick Here
railway group d modification link
railway group d modification link

railway group d modification link | RRB ग्रुप ड़ी फॉर्म मॉडिफाई कैसे करे ?

तो चलिए अब हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी देते है कि आप कैसे अपने फॉर्म को मॉडिफाई करके फिरसे फोटो और हस्ताक्षर को अपलोड कर सकते है। नीचे हम आपको जो भी स्टेप्स बताएंगे उन्हें यदि आप ठीक से फॉलो करते है तो आप आसानी से अपना फॉर्म भर सकते है। 

  1. सबसे पहले आपको रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है। यदि आप चाहे तो http://rrbcdg.gov.in/ इस लिंक पर क्लिक करके भी जा सकते है।  
  1. इसके बाद आपके सामने एक होमपेज ओपन हो जाएगा। अब आपको यहां पर RR C-CEN-01/2019 (Level 1 posts) – Modification link for Uploading of Photograph and/or Signature and Checking of Application Status”  ऐसा लिखा हुआ दिखेगा। आपको इसपर क्लिक कर देना है। 
  1. जैसे ही आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करोगे वैसे ही आपके सामने और एक नया पेज खुल जायेगा। अब आपको लॉग इन करना है। और लॉग इन करने के बाद आपको अपनी आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करना है। 
  1. अब इसके बाद आपके सामने आवेदन की स्थिति दर्ज हो जाएगी। 
  1. यदि आवेदन की स्थिति दर्ज नही होती है तो आपको RRB Group D Modification Link 2021 पर जाना होगा। 
  1. अब इसके बाद आपको नया फोटोग्राफ और/या हस्ताक्षर अपलोड करना है। 
  1. इसके बाद यह अपलोड हो जाएगा। अब आप चाहे तो इसकी एक प्रिंट निकाल कर रख सकते है ताकि आगे यह आपके काम आ सके। 
railway group d modification link

यदि ऊपर दिए गए स्टेप्स को आप अच्छे से फॉलो करते है तो आप आसानी से अपनी फोटो और हस्ताक्षर मॉडिफाई कर सकते है। आपको इस बात का भी अच्छे से ध्यान रखना है कि यह आपके लिए आखिरी मौका रहने वाला है। यदि इस मौके का आप फायदा नही उठाते है तो आपका यह फॉर्म रिजेक्ट भी हो सकता है। और साथ मे आपको यह भी जानना आवश्यक है कि यह लिंक केवल 26 दिसंबर तक ही एक्टिव रहने वाली है। तो आप जल्द से जल्द अपना फॉर्म मॉडिफाई कर ले ताकि आपको बादमे किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। 

railway group d modification link से कितने लोगों को फायदा होने वाला है ?

जैसे की आप सभी लोग जानते ही है कि कोई भी सरकारी परीक्षा हो उसके लिए लाखो लोग फॉर्म भरते है। उसी में यदि रेलवे की परीक्षा हो तो उसमें में भी लाखों लोग फॉर्म भरते ही है। परंतु इस रेलवे परीक्षा में लाखों लोगों के फॉर्म फ़ोटो और हस्ताक्षर ठीक से न होने के कारण खारिज कर दिए थे। लेकिन खारिज किये गए फॉर्म को फिरसे मॉडिफाई करने के लिए रेलवे ने और एक बार मौका दिया है। जिसमे 4,85,607 लोगों का फायदा होने वाला है, क्योंकि रेलवे ने 4,85,607 लोगो का फॉर्म फ़ोटो और हस्ताक्षर ठीक से न होने के कारण खारिज कर दिया था। 

ऊपर की जानकारी पढ़ने के बाद भी आपके मन मे कुछ सवाल आ सकते है। इसीलिए हम आपको नीचे कुछ सवाल और उन सवालों के जवाब दे रहे है।

Railway Group D Modification Link FAQ

Q.1. रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है ?

जवाब – रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://rrbcdg.gov.in/ यह है। 

Q.2. Railway Group D Modification Link कौन सी है ?

जवाब – Railway Group D Modification Link के लिए आपको  RR C-CEN-01/2019 (Level 1 posts) – Modification link for Uploading of Photograph and/or Signature and Checking of Application Status” यहां पर क्लिक करना है।

Q.3. Railway Group D Modification Link की अंतिम तारीख क्या है ?

जवाब – Railway Group D Modification Link की अंतिम तारीख 26 दिसंबर 2021 है। इसीलिए आपको 26 दिसंबर के पहले ही फॉर्म को मॉडिफाई करना जरूरी है। 

Conclusion – 

तो इस लेख में हमने आपको रेलवे ग्रुप D में फोटो/ सिग्नेचर के कारण जिनका फॉर्म Reject हुआ था उनके Form Update करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। हम आशा करते है कि आज का यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आपको आज का यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया साइट पर जरूर शेयर करे ताकि और लोगो तक यह जरूरी जानकारी पहुंच सके। 

Leave a Comment