Telegram Group[16K+] Join Now
Sell 100Rs Old Notes

Sell 100Rs Old Notes: यहाँ बेचे ₹100 का पुराना नोट और पाये 10 लाख रुपए Full Information – Very Useful

Facebook
WhatsApp
Telegram

Sell 100Rs Old Notes: यहाँ बेचे ₹100 का पुराना नोट और पाये 10 लाख रुपए- Full Information आर्टिकल में अंत तक बने रहे |

Sell 100Rs Old Notes

Sell 100rs Old Notes: प्राचीन काल की वस्तुओं और कलाकृतियों को जमा करने वाला व्यक्ति और पुरानी मुद्रा जमा करने वाला व्यक्ति वर्तमान में उन नागरिकों की तलाश कर रहा है जो इंटरनेट की दुनिया में पुरानी चीजों का व्यापार करते हैं और क्या कोई व्यक्ति पुरानी मुद्रा जमा करने के लिए सीधे उनसे संपर्क कर सकता है।

Sell 100Rs Old Notes
Sell 100Rs Old Notes

अगर कोई व्यक्ति किसी वस्तु को बेचना चाहता है तो वह व्यक्ति अपनी बहुमूल्य वस्तु की जानकारी इंटरनेट पर अपलोड कर सकता है। आपको बता दें कि पुरानी करेंसी, ₹100 के यूनिक पुराने नोटों के साथ-साथ एंटीक आइटम्स बेचकर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं।

Sell 100rs Old Notes 2023

अगर आपके पास ₹100 का पुराना नोट है और आप उसे बेचकर लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो जरूरी है कि पुराने नोट पर महात्मा गांधी के स्थान पर प्रतीक चिन्ह हो और वह नोट 19वीं या बीसवीं सदी की शुरुआत का हो सकता है। सेंचुरी और अगर आप नोट के सीरियल नंबर में 0786 का जिक्र करते हैं तो खरीदार की तलाश खत्म हो जाती है यानी आप फिलहाल उस अनोखे नोट के मालिक हैं और आप उसे बेचकर लाखों रुपये कमाने से महज एक कदम दूर हैं।

भारतीय नागरिकों को सूचित करें कि 100 रुपये के वे अनोखे नोट पिछले कई सालों से नहीं छपे हैं, इसलिए इतने लंबे समय बाद ऐसे अनोखे नोट मिलना हैरानी की बात है, इसलिए खरीदार मांगी गई रकम चुकाने के लिए तैयार है।

ऐसे नोटों के लिए पुराने समय में नागरिक गुल्लक जैसी वस्तुओं में पुराने सिक्के और नोट रखते थे और अगर आपके घर में कोई गुप्त स्थान है जहां पुराने ₹100 के नोट हैं तो आप उनकी जांच कर सकते हैं और अगर आपके पास ऐसे अनोखे ₹100 के नोट हैं तो आपको इसकी जानकारी दर्ज करनी चाहिए और आज ही इसे बेचकर अपने सपनों को पूरा करना चाहिए।

100 रुपए के पुराने नोट मैं क्या खासियत होनी चाहिए?

दोस्तों अगर आपको भी पुरानी करेंसी और पुराने नोट इकट्ठा करने का बहुत शौक है तो आपका यह शौक आपके लिए काफी मददगार साबित होने वाला है क्योंकि अगर आपके पास पुराना ₹100 का नोट है और उस पर ये सभी सीरियल नंबर छपे हैं तो 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, या 9999 अंक या 786 तो आपके नोट की कीमत भारत में लगभग ₹5000 है।

इसे आधिकारिक वेबसाइट पर बेचा जा सकता है। पुराने करेंसी या पुराने ₹100 के नोट बेचने के लिए आपको सबसे पहले ईबे, कॉइनबाजार और ओएलएक्स जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर जाना होगा।

Documents Required for Sale ₹100 Old Note

  • ₹100 का नोट
  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • हस्ताक्षर
  • निवास प्रमाण पत्र
  • वोटर आईडी कार्ड एवं अन्य पहचान पत्र आदि।

Sale ₹100 Old Notes Latest News

दोस्तों, हाल ही में 100 रुपये के पुराने नोटों की बिक्री की एक खबर में दावा किया जा रहा है कि मुंबई के धारावी में रहने वाले एक गरीब आदमी के पास 100 रुपये का ऐसा अनोखा नोट था कि उसने हाल ही में बैठकर लाखों रुपये कमाए हैं और इस तरह उसकी किस्मत रातों-रात बदल गई।

यह तब सामने आया जब धारावी की झुग्गियों में रहने वाला एक व्यक्ति अचानक स्टारबक्स जैसी जगहों पर जाने लगा, और मामले की जांच करने पर, यह पाया गया कि उस व्यक्ति को कुछ दिन पहले 100 रुपये का एक अनोखा नोट मिला था और वह इंटरनेट पर वायरल हो गया था। इन खबरों ने उन्हें अपनी किस्मत आजमाने का मौका दिया और इस तरह आज उन्होंने अपने सपनों की दुनिया में कदम रखा है।

पुरानी ₹100 की नोट की सुविधाओं का उपयोग कैसे करें?

हमारे देश में धर्म और नीतियों का पालन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या दिन-प्रतिदिन कम होती जा रही है। लेकिन ऐसे कई उम्मीदवार हैं। जो ऐतिहासिक कलाकृतियों और धर्म और नीतियों से भी अवगत हो रहे हैं। इसी आधार पर इस्लाम में 786 नंबर को काफी महत्व दिया जाता है।

तो अगर आपके पास भी पुराना ₹100 का नोट है जिस पर 786 अंक छपे हैं तो आप इस नोट को बेचकर कम से कम ₹300000 कमा सकते हैं। इसलिए जिन उम्मीदवारों के पास पुराने सिक्के और पुराने ₹100 के नोट हैं, वे इन सभी नोटों की सुविधाओं का उपयोग करें और लाखों-करोड़ों रुपये कमाएं।

शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा जारी ये नोट ‘अत्यंत दुर्लभ नोट्स इंडिया’ हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप भाग्यशाली हैं। इससे एक नोट के बदले हजारों की कमाई हो सकती है। इस समय कई वेबसाइट्स ऐसी हैं जहां पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी हो रही है। अगर आपके पुराने नोट और सिक्के तय शर्तों के अधीन हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्छा पैसा मिल सकता है।

How to Sell 100rs Old Notes

  • यदि आप कई सालों और पीढ़ियों से जमा अपने अनोखे और पुराने 100 रुपये के नोट को बेचकर लाखों रुपये कमाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपना नोट विभिन्न आधिकारिक वेबसाइटों पर अपलोड करना होगा और इस प्रक्रिया को चरण दर चरण अपनाना होगा।
  • सबसे पहले किसी भी आधिकारिक वेबसाइट का चयन करें। यहां आपको लॉगिन करना होगा।
  • यदि आपने आधिकारिक वेबसाइट का चयन किया है तो आप ‘माई-ए-वे’ का चयन कर सकते हैं।
  • यहां आपको अपनी जरूरी डिटेल्स डालनी होंगी।
  • इसके बाद आप पुरानी करेंसी को सेल करने का ऑप्शन सेल करेंगे।
  • यहां आपको अपने नोट की जरूरी डिटेल दर्ज करनी होगी।
  • इसके बाद आप कैप्चा कोड डालकर सबमिट बटन को सेलेक्ट करें। तो इस तरह आप इंटरनेट पर अपनी मुद्रा अपलोड कर सकते हैं और इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे।
  • आपको बता दें कि आप इस नोट को संभालकर रखते हैं और अगर आपको कोई बेहतर खरीदार मिल जाता है तो आप सहानुभूति के साथ पोस्ट या ट्रांसपोर्ट की मदद से इस नोट को ऊपर बताए गए पते पर भेज सकते हैं।

Important Links

Join on TelegramClick Here
Home PageClick Here
Official WebsiteClick Here

निष्कर्ष – Sell 100Rs Old Notes

इस तरह से आप अपना Sell 100Rs Old Notes में आवेदन कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

दोस्तों यह थी आज की Sell 100Rs Old Notes के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको Sell 100Rs Old Notes , इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है |

ताकि आपके Sell 100Rs Old Notes से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Sell 100Rs Old Notes की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

FAq – Sell 100Rs Old Notes

सेल ₹100 ओल्ड नोट्स के लिए नोट का प्रारूप क्या है ?

Ans: प्रारंभिक बीसवीं सदी का नोट, सीरियल नंबर 0786, एंबलम चिन्हित, ओल्ड नोट आदि।

सेल ₹100 ओल्ड नोट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन-कौन है ?

सेल ₹100 ओल्ड नोट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट निम्नलिखित हैं :-
https://www.rbi.org.in/
https://www.ebay.com/
https://oldindiancoins.com/

Also Read

Leave a Comment

Online Process

Trending Results

Request For Post