WhatsApp पर परेशान करने वाले अनजान Contact को ब्लॉक करने के लिए WhatsApp ने पेश किया नया फीचर – Full Information

WhatsApp Introduces New Features to Block Disturbing Unknown Contacts: WhatsApp पर परेशान करने वाले अनजान Contact को ब्लॉक करने के लिए WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बताई गई है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

WhatsApp Introduces New Features to Block Disturbing Unknown Contacts

WhatsApp ने उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए एप्लिकेशन में नई सुविधाएँ जोड़ना जारी रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी नए ब्लॉक आइकॉन फीचर पर काम कर रही है, जो यूजर्स को अनजान या संदिग्ध कॉन्टैक्ट्स से राहत देगा।

WhatsApp Introduces New Features to Block Disturbing Unknown Contacts
WhatsApp Introduces New Features to Block Disturbing Unknown Contacts

WhatsApp के आने वाले फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इसको लेकर रिपोर्ट किया है। इसमें बताया गया है कि कंपनी इस फीचर को अलग तरीके से पेश करने पर काम कर रही है। ये फीचर तभी एक्टिव होगा जब यूजर को अनजान या अनट्रस्टेड कॉन्टैक्ट से मिलेगा।

वहीं, आर्टिकल के अन्त में, हम आपको क्विक लिंक्स प्रदान करेगे ताकि आप इसी प्रकार के आर्टिलक्स को लगातार प्राप्त कर सकें।

Jobs & शिक्षा से जुड़ी सभी जानकारी ! (यहाँ Click करें )

Read Also – e Shram Card Balance Check 2023 | न्यू लिंक से चेक करे ई श्रम कार्ड का पैसा, मात्र 2 मिनट में

इस फीचर से यूजर्स का काफी समय बचेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स बिना चैट खोले ही अनचाहे कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक कर सकते हैं। यह पहले से कहीं ज्यादा तेज होगा। हालाँकि, कई बार ऐसा हो सकता है जब कोई उपयोगकर्ता गलती से किसी संपर्क को ब्लॉक कर देता है।

कंपनी इस नए शॉर्टकट को आने वाले अपडेट के साथ जारी कर सकती है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वॉट्सऐप एक ऐसे शॉर्टकट पर काम कर रहा था, जिसके जरिए किसी भी यूजर को चैट लिस्ट में ही चैट ऑप्शन से आसानी से ब्लॉक किया जा सकता है।

इस फीचर से यूजर को WhatsApp के नोटिफिकेशन में ही अनजान नंबर को ब्लॉक करने का विकल्प मिल जाएगा। इससे यूजर्स को काफी फायदा मिलेगा। अभी वॉट्सऐप पर रिएक्शन फीचर का काफी इस्तेमाल होता है। इसके साथ ही इस पर टैप करके मैसेज को रिएक्ट किया जा सकता है।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप का नया ब्लॉक फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में ही है। यह भी संभव है कि कंपनी इसे जारी ही न करे। कई बार कंपनी फीचर को टेस्ट करने के बाद छोड़ देती है। इसलिए हमें इस फीचर का इंतजार करना होगा।

सारांश

हमें उम्मीद है कि यह लेख हमारे पाठकों के लिए जानकारीपूर्ण और उपयोगी था। हम आपको अपना समर्थन दिखाने के लिए इस लेख को लाइक, शेयर और कमेंट करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

Important Link

Join Our Telegram GroupClick Here
Official WebsiteClick Here

ये भी पढ़े:

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

Leave a Comment