इस अस्पताल में 24 घंटे में 9 नवजात शिशुओं की मौत…

मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल जो की पश्चिम बंगाल में स्थित है, वहाँ पर पिछले 24 घंटों में 9 नवजात शिशुओं और एक 2 साल के बच्चे की मौत हो गई है, जिससे पश्चिम बंगाल राज्य में हडकंप सा मच गया है। अस्पताल में भर्ती दूसरे बच्चों की हालत के बारे में जानकर उनके माता-पिता चिंतित हो गए हैं।

मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नवजात शिशुओं की मौत से हड़कंप

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 9 नवजात शिशुओं और एक 2 साल के बच्चे की मृतु हो गई है। इस घटना के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है। प्रशासन के दावारा मौत के कारणों की जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
9 newborns died in this hospital in 24 hours

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मरने वाले 9 नवजात शिशुओं में से तीन का जन्म मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ था। और अन्य को गंभीर हालत में उपखण्डों से रेफर किया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि 2 साल के बच्चे का न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के कारण अस्पताल में इलाज चल रहा था।

24 घंटे में 9 नवजात शिशुओं की मौत की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती अन्य बच्चों के माता-पिता भी चिंतित हैं। उनके द्वारा अस्पताल प्रशासन से मांग की है कि मौत के कारणों की जल्द से जल्द जांच की जाए और जो भी लोग इस मौत के जिम्मेदार है उन लोगों पर कार्रवाई की जाए।

मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का चल रहा है नवीनीकरण

जंगीपुर उप-जिला अस्पताल के शिशु विभाग का नवीनीकरण कार्य पिछले छह सप्ताह से चल रहा है। इस कारण जंगीपुर अनुमंडल के सभी नवजात शिशुओं को बहरामपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर किया जा रहा है।

डोमकल और लालबाग उप-विभागीय अस्पतालों से भी नवजात शिशुओं को बड़े पैमाने पर बहरामपुर रेफर किया जा रहा है। इन अस्पतालों में जब नवजात शिशु की स्थिति गंभीर हो जाती है, तो उसे मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर किया जाता है।

अस्पताल प्रशासन ने इस मामले की एक रिपोर्ट पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग को भेज दी है। मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पिछले महीने कुल 380 नवजात शिशुओं को इस अस्पताल में रेफर किया गया था।

Important Link

Join TelegramClick Here

इसी तरह की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे WhatsApp चैनल को जॉइन करना ना भूलें!

Important Click

ये भी पढ़े:

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

Leave a Comment