PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe 2022 | जिनका kyc नही हुआ उनका list जारी, यहाँ से देखे – Very Useful

PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe, Pm Kisan ekyc Not Done List, Pmkisan Kyc Not Done List, Pm kisan ka kyc hua hai ya nhi kaise dekhe,

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe

PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe: नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने जा रहे हैं pmkisan ekyc के बारे में, जो नहीं हुआ उसे हम कैसे देख सकते हैं। अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मा निधि योजना का लाभ उठाते हैं तो आपको पता होगा कि पीएम किसान योजना का लाभ लेने वाले सभी किसानों के लिए पीएम किसान का केवाईसी करना अनिवार्य कर दिया गया है।

दोस्तों हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का केवाईसी कने के लिए अपने आधार कार्ड में मोबाइल नंबर को लिंक करना जरूरी है, तभी आप ekyc otp के जरिए pmkisan कर सकते हैं।

PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe
PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe

दोस्तों दिए गये लिंक https://onlineprosess.com/pm-kisan-kyc-kaise-kare/ के माध्यम से आप pmkisan का kyc घर बैठे अपने मोबाइल phone से otp के माध्यम से कर सकते है |

दोस्तों आपको बता दें कि PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe के अलावा हमारे वेबसाइट Www.Onlineprosess.Com पर बिहार राज्य की जॉब, एडमिट कार्ड, रिजल्ट, एडमिशन, स्कालरशिप और योजना से जुडी अपडेट सबसे पहले दी जाती है, यदि आप भी बिहार राज्य के सभी अपडेट सबसे पहले पाना चाहते हैं तो आप हमारे वेबसाइट पर रेगुलर विजिट करते रहें धन्यवाद !!

दोस्तों आप सभी हमारे टेलीग्राम चैनल पर भी ज्वाइन हो सकते हैं टेलीग्राम चैनल का लिंक आपको नीचे दिया गया है तो आप जरूर से जरूर ज्वाइन हो जाए Pm Kisan ekyc Not Done List 2022 से जुड़ी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए |

ये भी पढ़े:-

Pm Kisan ekyc Not Done List 2022 – Overview

Post NamePm Kisan ekyc Not Done List 2022
Post CategoryPm Kisan kyc
Who Can Do Pm Kisan Ekycजो किसान बंधु प्रधामंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत ₹2000 का लाभ लेते हैं |
Mobile OTP E Kyc Available Status?Available Now
Last Date of E Kyc?The deadline of eKYC for all the PMKISAN beneficiaries has been extended till 31st May 2022.
Official WebsiteClick Here

Pm kisan ka kyc hua hai ya nhi kaise dekhe

दोस्तों मैं आपको कौन सी लिस्ट बताने जा रहा हूं, मैं आपको बताता हूं, उस लिस्ट के जरिए आप पता लगा सकते हैं कि किन लोगों के पास PMKisan का KYC है और किन लोगों के पास KYC नहीं है।

दोस्तों आप सभी को बता दें कि अगर आपने PMKISAN का KYC नहीं किया है तो आप PMKISAN की KYC 31.05.2022 की आखिरी तारीख से पहले करवा लें, तभी सरकार आपके खाते में PMKISAN की 11वीं किस्त भेजेगी.

PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe

दोस्तों दिए गये लिंक https://onlineprosess.com/how-to-check-mobile-number-in-aadhar-card/ के माध्यम से आप चेक कर सकते की आपके aadhar कार्ड में कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है |

PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe 2022

  • Pm Kisan Ekyc जिनका नही हुआ है वो देखने के लिए आपको सबसे पहले अपने ब्लाक के कृषि SMS से मिलना होगा |
  • मिलने के बाद आपको उनसे आपको अपने प्रखंड का Pm Kisan Kyc Not Done List 2022 का निकलवाना होगा |
  • अपने प्रखं का Pm Kisan Kyc Not Done List 2022 का निकलवाना के बाद आप चेक कर सकते है की किन किन किसानो का अभी तक kyc नही हुआ है |

ये भी पढ़े:-

Important Links (महत्वपूर्ण लिंक)

List Download लिस्ट आप अपने ब्लाक के कृषि sms से मिल कर निकलवा सकते है |
Direct Link  Click Here 
Check Aadhar Register Mobile Number Click here
Join Telegram More Update This Post Online Process Telegram
 ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करे !!
Notification Click Here
MORE GOVT. JOBS Click Here
Official Site Click Here

Conclusion | निष्कर्ष – PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe

दोस्तों यह थी आज की PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekheइसकी सम्पूर्ण जाकारी बताने कोशिश की गयी है | ताकि आके PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe  से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जाकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं | और इस पोस्ट से मिलने वाली जाकारी अने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें | ताकि उ लोगो तक भी यह जाकारी पहुच सके जिन्हें PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe पोर्टल की जाकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

दोस्तों इस OnlineProsess.Com वेबसाइट पर Bihar से जुडी सभी जाकारी सरल भाषा में
अप लोगो तक पहुचाई जाती है|

Faq – PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe

Q. PM किसान सम्मान निधि योजना क्या है?

Ans. PM किसान योजना के माध्यम से केंद्र सरकार उन सीमान्त गरीब किसानों को साल के 6000 रुपये उनके बैंक खातों में डाल रही है, जिनके पास में न तो आमदनी का कोई अच्छा जरिया है और ना ही उनके पास में खेती से इतनी आमदनी हो सकती है जिससे वे अपने आप व् अपने अपने परिवार को पाल सके।

Q. PM किसान योजना कब लागु हुई?

Ans. PM किसान योजना 1 दिसंबर 2018 को अपने पूर्ण रूप में लागु करी गयी थी।

Q. PM किसान योजना का लाभ किसे नहीं मिलेगा?

Ans. वे किसान जो की सरकारी नौकरी, या बहुत अच्छी सरकारी सुविधाओं या सरकारी पदों या संवैधानिक पदों का लाभ ले रहे है, और वे किसान जो किसी भी तरह से गरीब किसान नहीं है, उन्हें PM किसान योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

पीएम किसान ईकेवाईसी क्या है?

किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने वाले सभी लाभार्थियों का सत्यापन करने के लिए यह सीएससी पीएम किसान ईकेवाईसी शुरू किया गया है।

पीएम किसान में ईकेवाईसी कैसे करते हैं?

आधिकारिक पीएम किसान वेबसाइट कहती है, “ईकेवाईसी पीएमकिसान पंजीकृत किसानों के लिए अनिवार्य है। कृपया आधार आधारित ओटीपी प्रमाणीकरण के लिए किसान कॉर्नर में ईकेवाईसी विकल्प पर क्लिक करें और बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए निकटतम सीएससी केंद्रों से संपर्क करें।

पीएम किसान सम्मान निधि में अपना पता कैसे सही करते है ?

विवरण संपादित करने के लिए, “संपादित करें” बटन पर क्लिक करें। संपादन विकल्प पर क्लिक करने पर, जिन विवरणों को ठीक करने की आवश्यकता है, उन्हें एक खाली बॉक्स के साथ दर्शाया जाएगा (जैसा कि नीचे चित्र में दिखाया गया है)। दिए गए स्थान में विवरण दर्ज करें और “अपडेट” विकल्प पर क्लिक करें। सबमिट बटन पर क्लिक करें।

️ क्या सभी किसानों को Pm Kisan Ekyc Csc Se Kaise Kare करना होगा ?

“हां” यदि आप पीएम किसान योजना के अंतर्गत आने वाली किस्त की रकम निरंतर लेना चाहते हैं तो आपको पीएम किसान योजना के अंतर्गत अपना ईकेवाईसी करना ही होगा ।

️ क्या बिना पीएम किसान केवाईसी किए दसवीं किस्त की रकम नहीं मिलेगी ?

” नहीं ” यदि आप पीएम किसान ईकेवाईसी नहीं करते हैं तो आपको दसवीं किस या आने वाली अगली किस्त की रकम नहीं मिल पाएगी ।

e kyc pm kisan samman nidhi yojana क्या है ?

PM किसान योजना के माध्यम से केंद्र सरकार उन सीमान्त गरीब किसानों को साल के 6000 रुपये उनके बैंक खातों में डाल रही है, जिनके पास में न तो आमदनी का कोई अच्छा जरिया है और ना ही उनके पास में खेती से इतनी आमदनी हो सकती है जिससे वे अपने आप व् अपने अपने परिवार को पाल सके।

pm kisan e kyc online करने में क्या परेशानी आ रही है ?

pm kisan e kyc online करने में किसी भी FINGERPRINT DEVICE में लाइट नही जल रहा है |

PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe, PM Kisan Kyc Jinka Nhi Hua Hai Kaise Dekhe

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.