बैल बना दूल्हा और गाय बन गई दुल्हन, अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी…

मध्य प्रदेश के खरगोन में गाय और बैल का हुआ अनोखा विवाह। बैल बना दूल्हा (Groom) और गाय बन गई दुल्हन (Bride)। लगभग 50 गांव के लोग बाराती बने। हिंदू के कस्टम और ट्रेडिशन से बैल और गाय का गांव वालो ने विवाह कराया। काफी ज्यादा महिलाएं भी बारात में शामिल हुई।

मध्य प्रदेश के खरगोन डिस्ट्रिक मुख्यालय से 65 KM दूर महेश्वर में गाय और बैल की विवाह कराई गई। 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
The bull became the groom and the cow became the bride.

महाराष्ट्र के जलगांव डिस्ट्रीक के 50 से काफी गांव के भरवाड़ समाज और मालधारी समाज के लोगो ने यह शानदार आयोजन किया।

इस शादी में प्रॉपर्ली बैल को दूल्हे के रूप में डेकोरेट किया गया। डीजे बैंड बाजे की धुन डांस करते हुए हजारों की संख्या में बाराती बनकर महेश्वर में दुल्हन बनी गाय का विवाह करने पहुंचे।

LPG Gas E Kyc: रसोई गैस सब्सिडी चाहते हैं? तो तुरंत करें LPG ई-केवाईसी, जानें कैसे

गांव वालो ने इस विवाह का नाम ‘शिव विवाह’ रखा।

यह शिव विवाह में दुल्हन गौ माता नंदिनी और दूल्हा बने नंदी नंदकिशोर अपनी दुल्हनिया लेने पहुंचे। महेश्वर (MP) की दुल्हन बनी गाय नंदिनी की उम्र और महाराष्ट्र के दैवद गांव के दूल्हे नंदी की उम्र 12 महीने है। दोनो की उम्र एक जेसी थी। 

महाराष्ट्र के निवासी राणा भगत ने बताया, मुझे आइडिया आया की (बेल गाय) का शादी कराया जाय। जब में गुजरात से महाराष्ट्र आए तो मैंने सोचा महेश्वर में अनुष्ठान करूंगा। मेने डिसीजन लिया की गाय और बैल शादी करवाऊंगा, क्योंकि आज से पहले जो ऋषि महात्मा थे वह गाय और बैल का शादी करते थे और साथ ही साथ बेल और गाय के शादी को शिव विवाह माना जाता है अहिल्या माता की नगरी महेश्वर और नर्मदा नदी के किनारे गाय बैल का शादी कराया है। इसमें सभी सोसाइटी के लोग इन्वॉल्व हुए है। बड़ी संख्या में औरते भी इन्वॉल्व हुई है। पूरे विधि विधान से गाय बैल का शादी कराया गया है।

इंपोर्टेंट लिंक

Join Telegram Groupयहाँ क्लिक करे
Join WhatsApp Groupयहाँ क्लिक करे

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो अपने सभी दोस्तों के पास शेयर करना ना भूले ताकि वह भी इसका लाभ ले पाए।

धन्यवाद!!

इसी तरह की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे WhatsApp चैनल को जॉइन करना ना भूलें!

Important Click

ये भी पढ़े:

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

Leave a Comment