Vande Bharat Express: नई दिल्ली-वाराणसी रूट में एक और वंदे भारत एक्‍सप्रेस वाराणसी से चलेगी, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी!

Vande Bharat Express: ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिनांक 18 दिसंबर 2023 को नई दिल्ली से वाराणसी के लिए चलने वाली दूसरी Vande Bharat Express train का उद्घाटन कर सकते हैं। आपको बता दें कि, इस रूट पर एक और Vande Bharat Express train चलाने की योजना है।

बता दें कि नरेंद्र मोदी जी ने 15 फरवरी, 2019 में वाराणसी से नई दिल्ली के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना किया था। अब, साल 2023 में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिनांक 18 दिसंबर को नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर दूसरी वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। पहली वंदे भारत एक्सप्रेस जो वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चली थी उसके लोकप्रियता के बाद, रेलवे ने नई दिल्ली से वाराणसी रूट पर एक और वंदे भारत चलाने की योजना बनाई है। यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन दूसरे ट्रेन की तुलना में अलग समय पर चलेगा।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
Vande Bharat Express: Another Vande Bharat Express will run from Varanasi in New Delhi-Varanasi route.

आपको बता दें कि, दिल्ली-वाराणसी रूट पर Vande Bharat Express train की मांग बढ़ रही थी जिसको देखते हुए रेलवे ने दूसरी Vande Bharat Express train ट्रेन शुरू करने का निर्णय लिया है। पहली Vande Bharat Express train की टिकटें अक्सर 100% से अधिक बुक होती हैं, जिससे यह clear है कि ट्रेन यात्रियों को इस Vande Bharat Express की आवश्यकता है।

मौजूदा 22436 वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6 बजे नई दिल्ली से चलकर दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुँचती है। दूसरी ट्रेन इसी मार्ग पर दोपहर में नई दिल्ली से चलकर रात में वाराणसी पहुँचेगी।

वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली मौजूदा वंदे भारत एक्सप्रेस रविवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलती है। यह ट्रेन आठ घंटे में 769 किलोमीटर की दूरी तय करती है, जिसकी औसत गति 96 किलोमीटर प्रति घंटा है। दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस का समय सारिणी तैयार करते समय मौजूदा ट्रेन के समय सारिणी को ध्यान में रखा जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 और 18 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वे वाराणसी और दिल्ली के बीच एक नई वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। यह ट्रेन 2019 में शुरू की गई पहली वंदे भारत ट्रेन के बाद क्षेत्र में दूसरी वंदे भारत ट्रेन होगी। इसके अलावा, पीएम मोदी वाराणसी में एक रेलवे ट्रिब्यूनल की स्थापना की घोषणा करेंगे, जो क्षेत्र के 18 जिलों को कवर करेगा। वे शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा चार लेन सड़क और रेलवे और पेट्रोलियम मंत्रालय की कुछ अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

व्हाट्सएप में प्रतिदिन Train एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

Follow us

Recent posts

Shubham Kumar
Shubham Kumar
Shubham Kumar is a passionate blogger with a deep interest in providing the latest information on jobs, education, scholarships, and government schemes. His mission is to empower his readers with the knowledge they need to achieve their goals and lead fulfilling lives.

Leave a Comment